Friday, March 29, 2024
Advertisement

FIFA विश्व कप 2018 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लायनल मेसी समेत इनके बीच होगी गोल्डन बूट की जंग

फीफा विश्व कप की शुरुआत 14 जून से होने जा रही है और ये रूस में खेला जाएगा।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Updated on: June 13, 2018 14:26 IST
फीफा विश्व कप में...- India TV Hindi
फीफा विश्व कप में गोल्डन बूट के लिए होगी कड़ी जंग

दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल का सबसे बड़ा आयोजन फीफा विश्व कप में अब काफी कम दिनों का समय बाकी रह गया है। ऐसे में खेल को लेकर फैंस में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। रूस में खेले जाने वाले इस विश्व कप में फैंस को कई गोल देखने को मिल सकते हैं। इस विश्व कप में कई बड़े और जाने-माने खिलाड़ी मैदान पर उतर सकते हैं। ऐसे में सबके बीच गोल्डन बूट को लेकर कड़ी टक्कर होना लाजमी है। लेकिन वो कौन से 4 खिलाड़ी होंगे जो इस खिताब को जीतने के प्रबल दावेदार नजर आ रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि इस विश्व कप में किन 4 खिलाड़ियों के बीच होगी गोल्डन बूट जीतने की टक्कर।

थॉमस मुलर: जर्मनी के सुपर स्टार खिलाड़ी थॉमस मुलर को गोल्डन बूट जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भले ही पिछले विस्व कप में मुलर ने धीमी शुरुआत की हो लेकिन जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा था वैसे-वैसे उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली थी। मुलर ने पिछले विश्व कप में 16 गोल और 16 असिस्ट किए थे। ऐसे में इस बार भी मुलर से गोलों की बारिश देखने को मिल सकती है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो: भले ही विश्व कप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हों। लेकिन उन्हें किसी भी बड़े टूर्नामेंट से नजर अंदाज करना बेहद मुश्किल रहता है। रोनाल्डो फिलहाल अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और कास बात ये है कि वो अपने देश के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं। ऐसे में रोनाल्डो इस बार जी-जान लगा देंगे। 

लायनल मेसी: इस लिस्ट में लायनल मेसी का भी नाम है। हाल में देखने को मिला है कि मेसी स्ट्राइकर से ज्यादा सेंट्रल मिडफील्ड में ज्यादा खेलते नजर आए हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्होंने बार्सिलोना के लिए इस सीजन में 44 गोल दागे हैं। ऐसे में मेसी को गोल्डन बूट की रेस से बाहर नहीं कर सकते। 

नेमार: नेमार फिलहाल चोटिल चल रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि वो विश्व कप में हिस्सा जरूर लेंगे और गोल्डन बूट के दावेदार भी बनेंगे। फ्रेंच चैंपियनशिप में लगभग आधा सीजन ना खेलने के बावजूद नेमार ने 27 गोल दागे थे। ऐसे में नेमार ब्राजील की तरफ से इस बार अपनी अलग छाप छोड़ने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement