Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारतीय मुक्केबाज लालरिनसांगा तलाउ ने डब्ल्यूबीसी युवा विश्व खिताब जीता

इस मुकाबले को डब्ल्यूबीसी अध्यक्ष मौरिसियो सुलेमान की मंजूरी हासिल थी। इसका आयोजन भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) की देखरेख में आयोजित किया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 07, 2021 12:45 IST
Lalrinsanga Tlau- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @LALVENCHHUNGA Lalrinsanga Tlau

नई दिल्ली| भारतीय मुक्केबाज लालरिनसांगा तलाउ ने आइजोल में आठ दौर के मुकाबले में घाना के एरिक क्वारम को हराकर डब्ल्यूबीसी (विश्व मुक्केबाजी परिषद) का युवा विश्व सुपर फीदरवेट खिताब जीता। सभी तीनों जज ने शनिवार को हुए इस मुकाबले में भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में फैसला किया। 

मुकाबले का स्कोर 80-72, 80-72, 80-72 रहा। मिजोरम के रहने वाले इस 21 वर्षीय मुक्केबाज ने मुकाबले के बाद कहा, ‘‘मैं बहुत खुश हूं और उन सभी का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने इस खिताब तक पहुंचने में मेरी मदद की। ’’ 

इस मुकाबले को डब्ल्यूबीसी अध्यक्ष मौरिसियो सुलेमान की मंजूरी हासिल थी। इसका आयोजन भारतीय मुक्केबाजी परिषद (आईबीसी) की देखरेख में आयोजित किया गया। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के पूर्व महासचिव ब्रिगेडियर पीकेएम राजा आईबीसी के अध्यक्ष हैं। 

यह भी पढ़ें- Ind vs Eng, 4th Test : भारत के खिलाफ 3-1 से सीरीज गंवाने के बाद छलका जो रूट का दर्द

मिजोरम के खेल मंत्री राबर्ट रोमाविया रॉयटे भी मुकाबले के दौरान उपस्थित थे। लालरिनसांगा को अब 90 दिनों के अंदर अपने खिताब का बचाव करना होगा और उसके बाद उन्हें 120 दिन के अंदर ऐसा करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021 का शेड्यूल आया सामने, गवर्निंग काउंसिल की मंजूरी का है इंतजार !

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement