Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गौरमांगी सिंह का मानना, ISL ने भारतीय खिलाड़ियों को पेशेवर बनाया

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व डिफेंडर गौरमांगी सिंह का मानना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने खिलाड़ियों को वित्तीय रूप से अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 01, 2020 20:00 IST
गौरमांगी सिंह का...- India TV Hindi
Image Source : @GOURAMANGI19 गौरमांगी सिंह का मानना, ISL ने भारतीय खिलाड़ियों को पेशेवर बनाया

कोलकाता| भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व डिफेंडर गौरमांगी सिंह का मानना है कि इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) ने खिलाड़ियों को वित्तीय रूप से अधिक सुरक्षित महसूस करने में मदद की है। 2014 में आईएसएल की शुरुआत होने के बाद इसमें एलेसेंड्रो डेल पियरो और रॉबर्ट पाइरेस जैसे वैश्विक फुटबालर को खेलते हुए देखा गया है।

गौरमांगी ने बुधवार को आईएएनएस से कहा, "मैं आईएसएल में खेला हूं और मैंने पेशेवर देखी है जो कि लीग में है। आईएसएल में खिलाड़ी शांत हैं और वे खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि अपने अनुबंध की चिंता नहीं करते हैं।"

उन्होंने कहा, "भारतीय फुटबाल का विकास आईएसएल के माध्यम से हुआ है और सभी क्लबों के बीच अब पेशेवर का एक स्थिर पैटर्न है।" गौरमांगी ने साथ ही कहा कि जिको और एंटोनियो हबास जैसे कोच ने भारतीय खिलाड़ियों के विकास में मदद की है और मैदान में क्लब और देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में भी मदद की है।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे पास कुछ अच्छे कोच भी हैं, जिनके पास अनुभव है और वे भारतीय प्रतिभाओं को कोचिंग दे रहे हैं। यह पहले भी था, लेकिन आईएसएल के साथ यह अब नियमित हो गया है। आईएसएल की सभी टीमें सिर्फ एक-दूसरे के साथ ही नहीं, बल्कि सभी टीमों के साथ भी प्रतिस्पर्धा करती हैं। हमें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है लेकिन मुझे लगता है कि हम सही दिशा में हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement