Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प्रीमियर लीग में लगातार 18वीं जीत हासिल कर लिवरपूल ने सिटी के इतिहास को दोहराया

पिछले साल 20 अक्टूबर को मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ ड्रा खेलने के बाद से आज तक लीवरपूल को प्रीमियर लीग में कोई भी टीम हरा नहीं पाई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2020 12:15 IST
Liverpool- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Liverpool

लिवरपूल के शानदार स्ट्राइकर सैडियो माने के अंतिम क्षणों में किए गए गोल के कारण टीम ने वेस्ट हैम को 3-2 को हराकर प्रीमियर लीग में इतिहास रच दिया। उसने प्रीमियर लीग के इतिहास में मैनचेस्टर सिटी के लगातार 18 जीत के रिकॉर्ड को बराबरी कर ली है। 

पिछले साल 20 अक्टूबर को मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ ड्रा खेलने के बाद से आज तक लीवरपूल को प्रीमियर लीग में कोई भी टीम हरा नहीं पाई है। इस तरह एक साल से लीवरपूल का विजयी अभियान जारी है। जिसके चलते उन्हें इस साल प्रीमियर लीग खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।  

मैच की बात करें तो जियोर्जिनो विनालडम ने लिवरपूल की तरफ से शुरुआती गोल किया लेकिन इसा डियोप ने जल्द ही बराबरी का गोल कर दिया। पाब्लो फोरनैल्स ने वेस्ट हैम को बढ़त दिलायी लेकिन लुकास फैबियान्स्की की गलती से मोहम्मद सालेह ने इस सत्र में अपना 19वां गोल करके लिवरपूल को बराबरी दिला दी। खेल समाप्त होने से नौ मिनट पहले माने ने लिवरपूल के लिये तीसरा और निर्णायक गोल किया। 

इस जीत से लिवरपूल दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 22 अंक आगे निकल है। लिवरपूल ने इससे मैनेचेस्टर सिटी के अगस्त 2017 से लेकर दिसंबर 2017 तक प्रीमियर लीग में लगातार 18 जीत दर्ज करने के रिकार्ड की भी बराबरी की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement