Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से साइकिल प्राप्त करने वाले रियाज जल्दी पहुंचेंगे SAI

रिजिजू ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, "मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि रियाज जल्द ही साई के ट्रेनी होंगे। राष्ट्रपति जी ने इस युवा खिलाड़ी को ईद पर साइकिल तोहफे में देकर प्रेरित किया था।"

IANS Reported by: IANS
Published on: November 10, 2020 12:50 IST
Riyaz to be SAI trainee very soon: Kiren Rijiju  - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RASHTRAPATIBHVN Riyaz to be SAI trainee very soon: Kiren Rijiju  

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने बताया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा तोहफे के तौर पर साइकिल पाने वाले 16 वर्षीय रियाज जल्द ही भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अंडर में भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) में ट्रेनिंग लेंगे। वह दिवाली के बाद राष्ट्रीय राजधानी स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू करेंगे। 

रिजिजू ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, "मैं इस बात को लेकर खुश हूं कि रियाज जल्द ही साई के ट्रेनी होंगे। राष्ट्रपति जी ने इस युवा खिलाड़ी को ईद पर साइकिल तोहफे में देकर प्रेरित किया था। दिवाली के बाद वह भारत के बेहतरीन साइकिलिंग केंद्र दिल्ली के आईजी स्टेडियम में ट्रेनिंग करेंगे।"

ये भी पढ़ें - भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान मैदान पर मौजूद होंगे दर्शक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान

इसके बाद राष्टपति ने ट्वीट किया, "जब प्रतिभा को मौका मिलता है तो सफलता मिलती है। यह जानकर खुशी हुई की रियाज को जल्द ही साई का ट्रेनी बनने का मौका मिलेगा और वह साई से पेशेवर ट्रेनिंग ले पाएंगे। लंबा रास्ता तय करना है।"

ये भी पढ़ें - WT20C : हरमनप्रीत ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया, कह दी ये बात

राष्ट्रपति ने 30 जुलाई को ईद से पहले रियाज को साइकिल तोहफे में दी थी।

रियाज ने 2017 में दिल्ली राज्य साइकिलिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था। गुवाहाटी में हुए स्कूल गेम्स में भी उन्होंने अच्छा किया था।

वित्तीय परेशानियों के बाद भी उनकी इस सफलता से राष्ट्रपति काफी प्रभावित हुए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement