Friday, April 26, 2024
Advertisement

एल क्लासिको को लेकर माहौल काफी अलग होता है : रामोस

रियल मेड्रिड और बार्सिलोना जब एक-दूसरे के आमने-सामने होती है तो इस मुकाबले को एल-क्लासिको के नाम से जाना जाता है

IANS Reported by: IANS
Published on: February 29, 2020 14:27 IST
Ramos, Real Madrid- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ramos, Real Madrid

मेड्रिड| स्पेनिश लीग की दो दिग्गज टीमें रियल मेड्रिड और बार्सिलोना एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले को एल-क्लासिको के नाम से जाना जाता है और रियल मेड्रिड के कप्तान सर्जियो रामोस ने कहा है कि इस मैच से पहले का जो माहौल होता है वो बाकी के मैचों से अलग होता है। इन दोनों टीमों के बीच का मैच वैसे भी फुटबॉल जगत के सबसे बड़े मैचों में गिना जाता है।

रामोस ने कहा, "इस मैच से एक सप्ताह पहले का माहौल अलग ही होता है। बस इस बीच चैम्पियंस लीग या कप का मैच नहीं होना चाहिए। मीडिया काफी सतर्क रहती है, वह दबाव नहीं बनाती लेकिन निश्चित तौर पर काफी कवेरज देती है। इसलिए यह मैच काफी बड़ा बन जाता है।"

उन्होंने कहा, "यह अनुभव शानदार होता है। मैं बस थोड़ा पीछे रहकर, फोकस करना चाहता हूं और उसी तरह इस मैच की तैयारी करता हूं जैसे बाकी मैचों की करता हूं और मैदान पर पहले से कहीं ज्यादा प्रेरित होकर जाता हूं। लेकिन यह सच है कि इन मैचों में आपकी भावनाएं उस बात पर निर्भर करती हैं कि आप क्या सोच रहे हैं। यह बयान करना मुश्किल है लेकिन मैं आने वाले र्क वर्षो में भी इस तरह के अनुभव हासिल करना चाहूंगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement