Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

कोरोना महामारी के कारण 2021 में होगा अल्टीमेट टेबल टेनिस के चौथे सीजन का आयोजन

यूटेटे को को-प्रोमोटर्स वीता दानी और नीरज बजाज ने साझा बयान में कहा,''अगले साल ओलंपिक होना है और इस लिहाज से हमें खिलाड़ियों और साझीदारों को किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी खतरे में डालने से बचना चाहिए। 

IANS Edited by: IANS
Published on: October 16, 2020 15:52 IST
Table Tennis, Corona epidemic,Sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Table Tennis

कोविड-19 महामारी के कारण अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) के चौथे सीजन का आयोजन इस साल नहीं होगा। अब इसे 2021 में आयोजित किया जाएगा। भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) और यूटेटे ने कई अहम चिंताओं, जिनमें खिलाड़ियों और लीग से जुड़े अन्य साझीदारों की सुरक्षा और हित प्रमुख हैं, को ध्यान में रखते हुए संयुक्त रूप से भारत के इस प्रीमियर टेबल टेनिस इवेंट को अगले साल तक के लिए स्थगित करने का फैसला किया।

यूटेटे को को-प्रोमोटर्स वीता दानी और नीरज बजाज ने साझा बयान में कहा,''अगले साल ओलंपिक होना है और इस लिहाज से हमें खिलाड़ियों और साझीदारों को किसी भी प्रकार के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी खतरे में डालने से बचना चाहिए। इसके अलावा इंटरनेशनल ट्रेवल को लेकर पाबंदियां अभी भी जारी हैं और इस बारे में विस्तार से जानकारी का इंतजार है। 

यह भी पढ़ें- दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ ऑस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट

टीटीएफआई से मौजूदा हालात पर चर्चा के बाद हम इस साझा नतीजे पर पहुंचे कि यूटेटे का आयोजन इस कैलेंडर साल में नहीं कराया जा सकता है। हम आशा करते हैं कि साल 2021 स्वस्थ और खुशहाल होगा और इसीलिए हम यूटेटे को अगले साल कराने का फैसला ले रहे हैं। इसकी तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।''

यूटेटे कई सारे भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ियों के लिए लान्चपैड होने के साथ-साथ भारत में स्पोटर्स इकोसिस्टम का एक अहम हिस्सा रहा है और कई घरेलू टूनार्मेंट्स को भी सहयोग प्रदान कर रहा है। यूटेटे भारत में शीर्ष स्तरीय टेबल टेनिस का एक शानदार प्लेटफार्म बनकर उबरा क्योंकि इसमें हमारे देश के सबसे अच्छे खिलाड़ी दुनिया भर के श्रेष्ठतम खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते हैं और उनसे प्रतिस्पर्धा करते हैं।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 में खिलाड़ियों के क्वारंटीन नियमों में रियायत चाहते हैं अध्यक्ष टीले

टीटीएफआई के महासचिव एमपी सिंह ने कहा, ''हम भी चाहते हैं कि टेबल टेनिस की शुरूआत हो लेकिन कई एसी बातें हैं जो चिंता का कारण हैं और हमने इन सब बातों पर विचार किया। 

इसके बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे कि मौजूदा हालात में विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी में यूटेटे का आयोजन समझदारी भरा फैसला नहीं होगा। इसी कराण हम लीग के चौथे सीजन का आयोजन 2021 में कराने को लेकर उस्ताहित हैं। कोरोना महामारी को लेकर दुनिया भर में स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है और इसी कारण हम अगले साल यूटेटे का आयोजन अतिशीघ्र कराने के लिए विंडो तलाशेंगे।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement