Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारत के लिये असल चुनौती होंगे 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग दौर के मैच : उदांता

भारत 2022 विश्व कप दूसरे दौर के क्वालीफायर के पहले मैच में गुरूवार को गुवाहाटी में ओमान से खेलेगा। इसके बाद दोहा में 10 सितंबर को एशियाई चैम्पियन कतर से खेलना है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 02, 2019 16:15 IST
भारत के लिये असल चुनौती होंगे 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग दौर के मैच : उदांता - India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत के लिये असल चुनौती होंगे 2022 विश्व कप क्वालीफाइंग दौर के मैच : उदांता 

नई दिल्ली। विंगर उदांता सिंह ने कहा कि आगामी विश्व कप क्वालीफाइंग मैच भारतीय फुटबॉल टीम के लिये ‘असल चुनौती’ होंगे लेकिन एशिया कप समेत पिछले कुछ टूर्नामेंटों में अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ियों को शीर्ष टीमों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन का आत्मविश्वास मिला है। 

भारत 2022 विश्व कप दूसरे दौर के क्वालीफायर के पहले मैच में गुरूवार को गुवाहाटी में ओमान से खेलेगा। इसके बाद दोहा में 10 सितंबर को एशियाई चैम्पियन कतर से खेलना है। ग्रुप ई में बांग्लादेश और अफगानिस्तान बाकी दो टीमें हैं। हर टीम अगले साल जून तक अपने मैदान पर और बाहर मैच खेलेगी। 

सभी आठ ग्रुप की शीर्ष टीम और चार सर्वश्रेष्ठ उपविजेता टीमें तीसरे दौर में जायेंगी। उदांता ने कहा, ‘‘सभी क्वालीफाइंग दौर के मैच हमारे लिये कठिन होंगे। हमें अगले दौर में पहुंचने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हर मैच महत्वपूर्ण है। मैदान पर रैंकिंग मायने नहीं रखती। ओमान के खिलाफ प्रदर्शन मायने रखेगा।’’ ओमान विश्व रैंकिंग में 87वें और भारत 103वें स्थान पर है। आखिरी बार दिसंबर में दोनों टीमों के बीच हुआ मुकाबला गोलरहित ड्रा रहा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement