Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

हॉकी टीम ने मलेशिया को किया चित, कप्तान हरमनप्रीत बोले- एशिया कप के लिए हो रही अच्छी तैयारी

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में मलेशिया को हराने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: August 07, 2023 11:17 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Hockey Team

भारतीय हॉकी टीम ने एक अहम मुकाबले में रविवार को मलेशिया के खिलाफ जीत हासिल कर अपना सेमीफाइनल का टिकट लगभग कटा लिया है। हॉकी टीम ने मलेशिया को राउंड रॉबिन मैच में रविवार को 5-0 से हरा दिया। भारत के लिए इस मुकाबले में कार्ति सेल्वम (15वां मिनट), हार्दिक सिंह (32वां), कप्तान हरमनप्रीत सिंह(42वां), गुरजंत सिंह (53वां) और जुगराज सिंह (54वां) ने गोल दागे। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने एक बड़ा बयान दिया।

एशियन गेम्स की कर रहे तैयारी- हरमनप्रीत 

हरमनप्रीत ने ANI से कहा कि अगर आप देखें तो हम एशियन गेम्स के लिए इस तरह तैयारी कर रहे हैं। एशियाई खेलों से पहले हमें अच्छे मैच मिल रहे हैं। यह हमारे साथ-साथ दूसरों के लिए भी अच्छा है। हमने इस टूर्नामेंट में जो सीखा, उस पर काम कर सकते हैं। एशियन गेम्स से पहले एशियाई देशों के खिलाफ खेलने का यह अच्छा मौका है।

अहम टूर्नामेंट से पहले हो रही तैयारी

उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से मुझे लगता है कि हमारा पहला मैच भी अच्छा था क्योंकि हमने कई गोल किए थे। हम क्लीन शीट बरकरार रखने की उम्मीद कर रहे हैं। दूसरा मैच टीम के लिए कठिन था। उस दिन जापान ने वास्तव में अच्छा खेला। हमने अपने पिछले गेम से जो सीखा वह यह था कि अपने डिफेंस को मजबूत रखें और अपने रास्ते में आने वाले मौकों को भुनाएं। हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि जब आप देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए जर्सी पहनते हैं तो यह एक गर्व की अनुभूति होती है कि यह सबसे बड़ा सम्मान है। यह हमारे परिवार का सहारा है। इसलिए, सबसे बड़ी बात यह है कि मैं देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं।

तालमेल बिठाने में लगता है समय

हरमनप्रीत ने आगे कहा कि टीमें अच्छी हैं। यूरोपीय देशों के खिलाफ खेलने के बाद एशियाई देशों के खिलाफ खेलने में अचानक तालमेल बिठाने में समय लगता है। हम जानते हैं कि हमें क्या करना है और गेंद के साथ या उसके बिना कहां काम करना है। हम टीम मीटिंग में इस पर चर्चा करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement