Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PRO Kabaddi League: जयपुर पिंक पैंथर्स बना नया चैंपियन, दूसरी बार जीती ट्रॉफी

जयपुर की टीम प्रो कबड्डी लीग की नई चैंपियन बन चुकी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: December 17, 2022 23:01 IST
PRO Kabaddi League 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PRO Kabaddi League 2022

PRO Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग 2022 का सीजन खत्म हो चुका है। फाइनल मुकाबले में जयपुर पिंक पैथर्स की टीम ने पुणेरी पल्टन को 33-29 से हराकर खिताब जीत लिया है। जयपुर की टीम का ये दूसरा पीकेएल खिताब है। इससे पहले जयपुर ने पीकेएल के सबसे पहले सीजन में यू मुंबा करो हराकर खिताब जीता था। 

शानदार रहा मुकाबला

दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला काफी कांटे का रहा, लेकिन अंत में जयपुर की टीम ने 4 अंक की बढ़त के साथ जीत हासिल कर ली। पिछले 5 मैचों में जीत हासिल करने वाली जयपुर की टीम ने फाइनल में भी अपनी विरोधी टीम को कोई मौका नहीं दिया और लंबे समय के बाद अपना दूसरा पीकेएल खिताब जीता। बता दें कि जयपुर ने पहले सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स को 49-29 से करारी मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं पुनेरी पल्टन ने दूसरे सेमीफाइनल में तमिल थलाइवास को 39-37 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

पहले हाफ में मिली थी छोटी सी बढ़त

पहले हाफ के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुनेरी पलटन के खिलाफ 14-12 से बढ़त बनाई। आधा मैच खत्म होने तक जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए वी अजीत कुमार ने सबसे ज्यादा 5 रेड पॉइंट्स हासिल किए थे। वो इस मैच में शुरू से ही कमाल की लय में नजर आ रहे थे। वहीं पुणेरी पलटन के लिए स्टार रेडर मोहम्मद इस्माइल नबीबक्श ने सबसे ज्यादा 4 पॉइंट्स हासिल किए। मैच के 30 मिनट खत्म होने के बाद जयपुर की टीम 25-21 से आगे थी। अंत के 10 मिनट में भी जयपुर ने अपनी इस लीड को बरकरार रखा और उनकी टीम पहले सीजन के बाद अपना दूसरा खिताब जीतने में कामयाब रही।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement