Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Google ने स्मार्टफोन यूजर्स को दी खुशखबरी, सभी फोन्स में मिलेंगे ये धांसू फीचर्स

अगर आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आपके लिए गूगल ने बड़ा ऐलान किया है। गूगल ने पिछले साल गूगल पिक्सल 8 सीरीज के साथ मैजिक एडिटर और मैजिक इरेजर को लॉन्च किया था। तब यह दोनों टूल्स सिर्फ पिक्सल डिवाइस के लिए थे लेकिन, अब गूगल ने सभी स्मार्टफोन्स में इन्हें रोलआउट करने का फैसला लिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: April 11, 2024 14:00 IST
google, google photos, google magic editor, google magic eraser- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने करोड़ों स्मार्टफोन्स को दी खुशखबरी।

गूगल ने करोड़ों स्मार्टफोन यूजर्स को एक बड़ी खुशखबरी दे दी है। गूगल ने एक ऐसा कदम उठाया है जो स्मार्टफोन्स से फोटोग्राफी करने वालों के बेहद काम आने वाला है। गूगल की तरफ से ऐलान किया गया है कि जल्द ही सभी स्मार्टफोन में गूगल का मैजिक इरेजर टूल रोलआउट किया जाएगा। गूगल के इस टूल की मदद से फोटोग्राफी लवर्स अपनी फोटोज को ज्यादा क्रिएटिव लुक दे पाएंगे। 

आपको बता दें कि गूगल ने Google Pixel 8 सीरीज को लॉन्च करने के साथ ही मैजिक इरेजर और मैजिक एडिटर टूल को लॉन्च किया था। शुरुआत में यह फीचर्स पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए ही उपलब्ध था लेकिन अब कंपनी ने इसे सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में उपलब्ध कराने की बात कही है। 

गूगल की तरफ से बताया गया कि 15 मई से गूगल फोटोज के सभी यूजर्स के मैजिक एडिटर, मैजिक इरेजर और दूसरे एआई पावर्ड फोटो एडिटिंग टूल्स उपलब्ध हो जाएंगे। गूगल ने यह निर्णय ऐसे समय पर लिया है जब दुनिया भर में लोग तेजी से फोटो एडिटिंग के लिए एआई टूल्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

AI की मदद से एडिट कर सकेंगे फोटो

गूगल के इन फोटो एडिटिंग टूल्स की मदद से यूजर्स किसी फोटोग्राफ के किसी एक हिस्से को जेनेरेटिव एआई की मदद से एडिट करते हैं। इतना ही नहीं इन टूल्स की मदद से आप किसी भी फोटो में अनवांटेड पार्ट को रिमूव कर सकते हैं और साथ ही क्लाउड्स को ऐड कर सकते हैं। अगर आपको किसी फोटो में दो ऑब्जेक्ट के बीच में गैप नजर आ रहा है तो आप इन टूल्स की मदद से उसे भी फिल कर सकते हैं। 

यूजर्स को लेना पड़ेगा प्लान

अगर आप भी गूगल फोटोज में फोटो को एडिट करना चाहते हैं तो बता दें कि आप हर हमीने सिर्फ 10 फोटो ही सेव कर सकते हैं। अगर आप अधिक फोटो को सेव करके सेव करना चाहते हैं तो आपको Google One प्लान खरीदना पड़ेटा। गूगल की तरफ से बताया गया कि फोटो एडिटिंग टूल्स को इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में कम से कम 3GB रैम होनी चाहिए और साथ ही आपका एंड्रॉयड वर्जन 8.0/iOS 15 के ऊपर का होना चाहिए। 

यह भी पढ़ें- X Down: दुनियाभर में डाउन हुआ एलन मस्क का 'X', लाखों यूजर्स हुए परेशान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement