Sunday, June 16, 2024
Advertisement

OnePlus ला रहा सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन, बिना नेटवर्क के भी कर पाएंगे कॉल

OnePlus जल्द ही सैटेलाइट कनेक्टिविटी वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। वनप्लस के इस स्मार्टफोन के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। Android 15 Beta 2 के बिल्ड में वनप्लस के इस फोन को सैटेलाइट मोबाइल फोन के नाम से देखा गया है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 23, 2024 16:00 IST
OnePlus Satellite Connectivity- India TV Hindi
Image Source : FILE OnePlus Satellite Connectivity

OnePlus जल्द सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर वाला फोन लॉन्च करने वाला है। Apple, Samsung, Google जैसे ब्रांड्स अपने फ्लैगशिप डिवाइस में सैटेलाइट कनेक्टिविटी ऑफर कर रहे हैं। वनप्लस के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 13 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर दिए जाने की उम्मीद है। Google ने हाल ही में Android 15 Beta 2 रोल आउट किया है, जिसमें सैटेलाइट फीचर्स दिए गए हैं।

Android Authority की रिपोर्ट को मानें तो वनप्लस के अपकमिंग स्मार्टफोन में सैटेलाइट फीचर मिल सकता है। एक टिप्स्टर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर Android 15 Beta 2 अपडेट के बाद OnePlus 12 की सेटिंग्स का जिक्र करते हुए बताया कि इसमें उसे सैटेलाइट मोबाइल फोन लिखा दिखाई दिया।

Oppo के फोल्डेबल फोन में भी दिखा फीचर

इससे पहले ऐसा ही कोड स्ट्रिंग Oppo Find N3 फोल्डेबल फोन में भी दिखा, जो सैटेलाइट कनेक्टिविटी को ईशारा करता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इन दोनों फोन के अपकमिंग मॉडल में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिल सकता है। हालांकि, वनप्लस और ओप्पो की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर कंफर्म नहीं किया गया है कि उनके किस स्मार्टफोन में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा।

Android 15 Beta 2 अपडेट के साथ गूगल ने कंफर्म किया है कि अगले मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में सैटेलाइट कम्युनिकेशन फीचर मिलेगा, जिसके जरिए यूजर्स बिना नेटवर्क के भी SMS और MMS रिसीव कर सकेंगे या भेज सकेंगे। OnePlus के अपकमिंग फीचर में भी यही सुविधा मिल सकती है। गूगल का कहना है कि यह फीचर खास तौर पर दूरस्थ में रहने वाले यूजर्स को फायदा पहुंचाएगा।

OnePlus से जुड़ी अन्य खबर पर नजर डालें तो Nord CE 4 के बाद कंपनी अब Nord CE 4 Lite को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। वनप्लस का यह स्मार्टफोन 20,000 रुपये से कम कीमत में लॉन्च हो सकता है। वनप्लस के पिछले साल लॉन्च हुए Nord CE 3 Lite की तरह इसे भी डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement