Saturday, May 18, 2024
Advertisement

5 साल में Realme ने भारत में बेच दिए इतने सारे फोन, किसी ने सोचा भी नहीं होगा

Realme ने भारत में 6 साल पूरे कर लिए हैं। कंपनी ने इस मौके पर अपने एक और दमदार स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने पिछले 5 साल में करोड़ों स्मार्टफोन भारत में बेचे हैं और टॉप-5 ब्रांड्स में शामिल है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: May 07, 2024 13:24 IST
Realme Smartphones- India TV Hindi
Image Source : REALME INDIA (WEBSITE PRODUCT IMAGE) Realme Smartphones

Realme के फाउंडर और CEO Sky Li ने कंपनी के 6 साल पूरा होने पर फैन्स को शुक्रिया कहा है। ली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से रिलयमी यूजर्स के नाम एक संदश जारी किया है। मई 2018 में रियलमी ने अपना पहला फोन Realme 1 भारत में लॉन्च किया था। Oppo की सिस्टर कंपनी के तौर पर कंपनी ने भारत समेत ग्लोबल मार्केट में कदम रखा था। इसके बाद कंपनी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और भारत की टॉप-5 स्मार्टफोन ब्रांड्स में अपनी जगह बना ली। रियलमी ने अपने सस्ते और बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन की वजह से पहले से मार्केट में स्थापित होने वाले Redmi, Vivo, Samsung जैसे ब्रांड्स को कड़ी चुनौती दी है।

कंपनी ने 5 साल में बेचे करोड़ों फोन

रियलमी फैंस के लिए लिखे लेटर में Sky Li ने बताया कि कंपनी ने भारत में पिछले 5 साल में 100 मिलियन यानी 10 करोड़ यूनिट से ज्यादा स्मार्टफोन बेचे हैं। पिछले साल 2023 में कंपनी ने भारत में 17.4 मिलियन स्मार्टफोन बेचकर टॉप-5 में अपनी जगह बनाई है। यही नहीं, कंपनी ने हाल ही में अपने स्लोगन "Dare to Leap" को बदलर "Make it Real" कर लिया है। 

बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन के साथ-साथ कंपनी ने मिड बजट में भी कई डिवाइसेज भारत में लॉन्च किए हैं, जिनमें Realme GT सीरीज के फोन शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी के Narzo सीरीज स्मार्टफोन को भी यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं। कंपनी द्वारा जारी डेटा के मुताबिक, रियलमी ने भारत में साल-दर-साल 27 प्रतिशत का ग्रोथ दर्ज किया है। यही नहीं, कंपनी ने मिड-प्रीमियम सेगमेंट में 5 प्रतिशत की हिस्सेदारी प्राप्त कर ली है, जो OnePlus, Samsung, Xiaomi, Motorola जैसे ब्रांड्स के लिए चुनौती है।

Realme GT Neo 6 जल्द होगा लॉन्च

ब्रांड के 6 साल पूरा होने पर कंपनी जल्द भारत में GT सीरीज में एक और फोन लॉन्च करने वाली है। Sky Li ने अपने लेटर में इसका जिक्र किया है। Realme का यह स्मार्टफोन GT Neo 6 5G हो सकता है, जिसे हाल ही में भारतीय सर्टिफिकेशन वेबसाइट BIS पर देखा गया था। रियलमी का यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन की लॉन्च डेट अभी कंफर्म नहीं की है। इसे मई के मिड में भारत में पेश किया जा सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement