Saturday, February 17, 2024
Advertisement

Sam Altman को खूब पसंद आया यह नया गैजेट, बोले- 'दूसरी सबसे बेहतरीन टेक्नोलॉजी है'

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन को ऐपल का एक प्रोडक्ट खूब पसंद आया है। इस गैजेट्स की दुनियाभर में जमकर डिमांड चल रही है। ऑल्टमैन ने कहा कि यह अब तक की दूसरी सबसे बेहतरीन टेक्नोलॉजी है। इस प्रोडक्ट के लिए लाखों की संख्या में प्री ऑर्डर दिए गए हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 12, 2024 10:24 IST
windows phone, vision pro, sam altman, iphone, apple vision pro, apple, Sam Altman on Apple vision p- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैम ऑल्टमैन को पसंद आया ऐपल का लेटेस्ट प्रोडक्ट।

ऐपल दुनिया की सबसे प्रीमियम टेक गैजेट्स बनाने वाली कंपनियों में शुमार है। स्मार्टफोन फोन से लेकर वियरेबल डिवाइसेस तक यह कई प्रीमियम गैजेट्स को बनाती है। वैसे तो ऐपल के सभी गैजेट्स लोगों को खूब पसंद आते हैं और आईफोन तो हर कोई अपने पास रखना चाहता है। हालांकि इस बार कंपनी के एक प्रोडक्ट ने Open AI के सीईओ सैम ऑल्टमैन को खूब इंप्रेस किया है। उन्होंने इस प्रोडक्ट को लेकर जमकर तारीफ भी की है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर वह कौन सा गैजेट है। 

दरअसल सैम ऑल्टमैन को ऐपल का जो प्रोडक्ट पसंद आया है वह हाल में लॉन्च किया गया ऐपल विजन प्रो है। ऑल्टमैन को विजन प्रो ने खूब इंप्रेस किया है और इसकी टेक्नोलॉजी देखकर वे थोड़ा हैरान भी हैं। उन्होंने इस गैजेट की जमकर प्रशंसा की है। सैम ऑल्टमैन ने कहा कि ऐपल विजन प्रो दुनिया की दूसरी सबसे प्रभावशाली टेक्नोलॉजी है। 

सैम ऑल्टैमन ने इसको लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी किया है। उन्होंने पोस्ट पर लिखा कि एपल विजन प्रो दुनिया का दूसरा सबसे इंप्रेस टेक्नोलॉजी वाला उपकरण है। उन्होंने कहा कि ऐपल आईफोन के बाद विजन प्रो के फीचर्स ने उन्हें खूब इंप्रेस किया। 

आपको बता दें कि ऐपल ने हाल ही में विजन प्रो को मार्केट में लॉन्च किया है। 1 फरवरी से कंपनी ने इसको सेल के लिए भी उपलब्ध करा दिया है। टेक्नोलॉजी की दुनिया में अलग अलग गैजेट्स को पसंद करने वाले लोगों को ऐपल विजन प्रो ने अपना दीवाना बनाया हुआ है। लाखों करोड़ों लोग इसकी सेल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लोगों में इस डिवाइस को लेकर किस कदर क्रेज बना हुआ है इसका अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं कि प्री बुकिंग में इसके 2 लाख से ज्यादा यूनिट बुक किए गए हैं। 

सैम ऑल्टमैन ही अकेले ऐसे व्यक्ति नहीं हैं जिसने ऐपल विजन प्रो की तारीफ की है। ऑल्टमैन से पहले नथिंग कंपनी के सीईओ कॉर्ल पेई ने भी ऐपल विजन प्रो को लेकर पोस्ट किया था। विजन प्रो की तारीफ करते हुए उन्होंने लिखा था कि इसे बनाने के लिए ऐपल का आभार मानना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की ही चीजो से प्रगति होती है। 

आपको बता दें कि Apple Vision Pro को कंपनी ने करीब 3,499 डॉलर में लॉन्च किया है। इस प्रोडक्ट के लिए कंपनी ने करीब 10 लाख से ज्यादा ऐप्स बनाए हैं। विजन प्रो की मदद से आप रियल वर्ल्ड में वर्चुअल दुनिया का मजा ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Samsung भारत में लॉन्च करेगा नई Galaxy Series, ट्रिपल कैमरे के साथ फोन में मिलेंगे दमदार फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement