Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp चैनल पर जल्द मिलेगा रिप्लाई करने का ऑप्शन, जानें कब तक आएगा ये फीचर

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप ने हाल ही में चैनल फीचर को रोलआउट किया है। कंपनी का यह नया फीचर इंस्टाग्राम के फीचर की तरह है। चैनल फीचर में आप किसी भी फेमस पर्सन को आप फॉलो करके उसके बारे में अपडेट्स पता कर सकते हैं। अब कंपनी चैनल में एक नया फीचर रिलीज करने जा रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 26, 2023 13:00 IST
Tech news, WhatsApp, WhatsApp Channel, WhatsApp, WhatsApp For Android, WhatsApp new update- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो क्रिएटर्स को एक पॉपअप मैसेज के जरिए फॉलोअर्स के सजेशन्स मिलेंगे।

अगर किसी से भी यह पूछें कि आप मैसेजिंग, चैटिंग  और वीडियो कॉलिंग के लिए कौन से प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो बहुत अधिक संभावना है कि आपको उसका जवाब वॉट्सऐप ही मिलेगा। मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। करोड़ों लोगों की बातचीत का यह एक अहम जरिया बन चुका है। यूजर्स को एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स लाती रहती है। हाल ही में कंपनी ने यूजर्स के लिए चैनल्स का फीचर रोलआउट किया है। यह इंस्टाग्राम के चैनल फीचर के ही समान है। 

वॉट्सऐप के चैनल फीचर में यूजर्स अपना खुद का चैनल क्रिएट करके या फिर ग्रुप बनाकर अपने फलोअर्स तक जरूरी जानकारी पहुंच सकते हैं। वॉट्सऐप अभी भी इस फीचर पर लगातार काम कर रहा है ताकि यूजर्स को बेहतर सर्विस दी जा सके। कंपनी बहुत जल्द चैनल फीचर में एक बड़ा अपडेट दे सकता है। 

बीटा यूजर्स को मिला नया अपडेट

बता दें कि वॉट्सऐप चैनल में अभी सिर्फ एडमिन यानी क्रिएटर ही मैसेज पोस्ट कर सकता है यानी इस फीचर में अभी रिप्लाई का ऑप्शन नहीं है। लेकिन अब ऐसी लीक्स सामने आई हैं जिससे पता चलता है कि जल्द ही चैनल में रिप्लाई का ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा। वॉट्सऐप के हर एक अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफो के मुताबिक जल्द ही यूजर्स को चैनल में रिप्लाई का ऑप्शन मिल सकता है। वाबेटाइंफो कि रिपोर्ट के मुताबिक बीटा यूजर्स को एक नया अपडेट मिल रहा है जिसमें यूजर्स को कई तरह की नई सुविधाएं मिल रही हैं। 

फिलहाल अभी वॉट्सऐप की तरफ से कुछ भी कंफर्म नहीं किया गया है कि चैनल में रिप्लाई का ऑप्शन आएगा या फिर नहीं। वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट फीचर को लोगों ने जमकर पसंद किया है। चैनल क्रिएटर्स को उनके कंटेंट की जानकारी देने के लिए जल्द ही चैनल में रिप्लाई का ऑप्शन मिल सकता है। इसमें चैनल क्रिएटर्स को एक पॉपअप मैसेज के जरिए जानकारी मिलेगी। इसमें यूजर्स की प्राइवेसी को सेफ रखने का भी ध्यान रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Netflix की राह पर Amazon! Prime Video में अब आएंगे विज्ञापन, जानें कब से होगी शुरुआत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement