Monday, April 29, 2024
Advertisement

BRS का मेडक और नगरकुर्नूल लोकसभा सीट पर बड़ा दांव, दो पूर्व IAS अधिकारियों को दिए टिकट

लोकसभा चुनाव को लेकर बीआरएस ने अपने कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इसमें बीआरएस ने मेडक और नगरकुर्नूल सीट से दो पूर्व आईएएस अधिकारियों को टिकट दिया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 22, 2024 20:05 IST
KCR - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने शुक्रवार को दो और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी बीआरएस ने पूर्व आईएएस अधिकारी वेंकटराम रेड्डी को मेडक से टिकट दिया है जबकि पूर्व आईपीएस अधिकारी आर.एस. प्रवीण कुमार को नगरकुर्नूल से मैदान में उतारा है। प्रवीण कुमार हाल ही में बीएसपी छोड़कर बीआरएस में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पार्टी ने तेलंगाना की कुल 17 में से 13 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। 

विधानसभा चुनाव में हारे थे प्रवीण कुमार

बता दें कि बीआरएस के नगरकुर्नूल सीट से उम्मीदवार बने प्रवीण कुमार ने पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। तब वह मायावती के नेतृत्व वाली बसपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख थे। लेकिन प्रवीण कुमार ने 16 मार्च को बसपा छोड़ दी थी। वहीं मेडक लोकसभा सीट से बीआरएस के कैंडिडेट बने वेंकटराम रेड्डी वर्तमान में विधान परिषद सदस्य हैं।

पहली लिस्ट में घोषित किए थे ये चार नाम

इससे पहले 4 मार्च को भारत राष्ट्र समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने 4 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने दो मौजूदा सांसदों पर दोबारा भरोसा जताया है। तेलंगाना में लोकसभा की कुल 17 सीटें हैं। बीआरएस अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने इन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। बीआरएस ने एन.नागेश्वर राव को खम्मम से टिकट दिया है, बी.विनोद कुमार को करीमनगर से कैंडिडेट बनाया, मलोथ कविता को महबूबाबाद से प्रत्याशी बनाया और कोप्पुला ईश्वर को पेद्दापल्ली से चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान किया था। 

बता दें कि खम्मम से कैंडिडेट एन. नागेश्वर राव और महबूबाबाद की प्रत्याशी मलोथ कविता मौजूदा लोकसभा के सदस्य हैं। विनोद कुमार पूर्व लोकसभा सदस्य हैं, जबकि कोप्पुला ईश्वर पिछली बीआरएस सरकार में मंत्री थे। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement