Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने सिकंदराबाद के उज्जयिनी महाकाली मंदिर में किए दर्शन, आज ओडिशा भी जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ओडिशा के चंडीखोल में भी 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Reported By : Surekha Abburi Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: March 05, 2024 12:11 IST
Narendra Modi, Narendra Modi News, Narendra Modi Telangana Visit- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE GRAB उज्जैनी महाकाली मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

सिकंदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तेलंगाना राज्य दौरे के दूसरे चरण की शुरुआत सिकंदराबाद में प्रसिद्ध उज्जयिनी महाकाली मंदिर में दर्शन के साथ की। वह राजभवन से सड़क मार्ग से यात्रा करते हुए सिकंदराबाद के जनरल बाजार गए और मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने देवी को रेशम की साड़ी और अन्य प्रसाद चढ़ाया। इसके बाद प्रधानमंत्री का बेगमपेट एयरपोर्ट पर नागरिक उड्डयन अनुसंधान संगठन (CARRO) का उद्घाटन किया। CARO के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी का विकासात्मक कार्यक्रमों का शुभारंभ और लोकार्पण करने एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए हेलीकॉप्टर के माध्यम से संगारेड्डी पहुंचे।

तेलंगाना के संगारेड्डी में पीएम मोदी की जनसभा

पीएम ने सुबह लगभग 11 बजे  तेलंगाना के संगारेड्डी में 6,800 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में सड़क, रेल, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस जैसे कई प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री ओडिशा में जाजपुर के चंडीखोल में दोपहर लगभग 3:30 बजे 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा में उनके साथ तेलंगाना के बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, स्थानीय सांसद एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. के. लक्ष्मण और पार्टी के वरिष्ठ सदस्य होंगे।

ओडिशा के चंडीखोल भी जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ओडिशा के चंडीखोल में 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। ये परियोजनाएं तेल एवं गैस, रेलवे, सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग और परमाणु ऊर्जा जैसे कई क्षेत्रों से संबंधित हैं। पीएम मोदी पारादीप रिफाइनरी में इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड मोनो एथिलीन ग्लाइकोल परियोजना का उद्घाटन करेंगे जो भारत की आयात निर्भरता को कम करने में मदद करेगी। वह ओडिशा के पारादीप से पश्चिम बंगाल के हल्दिया तक जाने वाली 344 किलोमीटर लंबी उत्पाद पाइपलाइन का भी उद्घाटन करेंगे। वह चंडीखोल में चंडीखोल-पारादीप खंड की 8 लेन की आधारशिला भी रखेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement