Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा में नए साल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन सड़कों पर रहेगा डायवर्जन, देखें पूरी लिस्ट

Traffic Advisory: नोएडा पुलिस ने 31 दिसंबर के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर लोगों को नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़-भाड़ वाले बाजारों और शॉपिंग मॉल के पास मार्ग परिवर्तन की जानकारी दी है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 28, 2023 10:22 IST
 नए साल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी - India TV Hindi
Image Source : FILE नए साल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी

Noida Police Traffic Advisory For New Year: नए साल की पूर्व संध्या (31 दिसंबर) को नोएडा में कई सड़कों पर रूट डायवर्ट रहेंगे। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर भीड़-भाड़ वाले बाजारों और शॉपिंग मॉल के पास रूट डायवर्ट रहेंगे। डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव ने बताया कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों के मद्देनज़र यातायात को सुगम तरीके से चलने के लिए 31 दिसंबर को नोएडा शहर के सेक्टर 18, जीआईपी, गार्डन गलेरिया, डीएलएफ, सेंन्टर स्टेज, मोदी, लॉजिक्स, स्पेक्ट्रम, स्काईवन, स्टार्लिंग, गौर, अंसल और वेनिस इत्यादि मॉल और बाजारों में यातायात के लिए मार्ग परिवर्तन करने का निर्णय किया गया है। 

शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर होगा एक्शन

 पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि शराब पीकर या मादक पदार्थ का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर सड़कों पर वाहनों की भीड़ को कम करने के लिए विभिन्न यातायात व्यवस्थाएं की जाएंगी।  

सेक्टर-18 वाले लोग ध्यान दें

  1.  नववर्ष के उपलक्ष्य में आने वाले वाहन चालक अपना वाहन सेक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में पार्क कर जा सकेंगे।
  2.  अट्टापीर चौक से होकर आने वाले वाहन एचडीएफसी बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में जा सकेंगे।
  3.  नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक मेट्रो स्टेशन सैक्टर-18 की ओर व मेट्रो स्टेशन सै0-18 से अट्टापीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है. नो पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान /प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी।
  4.  गुरूद्वारा सैक्टर-18 के आगे एफओबी से पहले व बाद में सैक्टर 18 में जाने वाले दोनों कटों को बन्द किया जायेगा।
  5.  मेट्रों सैक्टर-18 के नीचे से सैक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बन्द किया जायेगा, इस कट से सैक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा।
  6.   सैक्टर-18 मुजायक होटल के दोनों ओर बने कटों को बन्द रखा जायेगा, इन कटों को सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनो के लिए ही खोला जायेगा।
  7.  रेडिसन तिराहा से मल्टीलेवल पार्किंग की ओर वाहन जा सकेंगे, वाहन चालक मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेंगे।
  8.  सोमदत्त टावर से सेक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा, वाहन चालक सोमदत्त टावर के पास स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर गन्तव्य को जा सकेगें।
  9.  आवश्यकता पड़ने पर सैक्टर-17.18 नलकूप तिराहा से नर्सरी तिराहा की ओर मार्ग बन्द किया जायेगा।
  10.   एचडीएफसी बैंक के निकट कबाब फैक्ट्री से मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन जा सकेंगे।
  11. सोमदत्त टावर से इबोनी चौक की ओर कोई वाहन नही जाने दिया जायेगा।
  12.   सैक्टर-18 बिजलीघर तिराहा से सैक्टर-18 की ओर कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा। इस मार्ग को केवल सैक्टर-18 से बाहर निकलने वाले वाहनों हेतु ही खोला जायेगा।
  13.   समय 16:00 बजे से रात्रि कार्यक्रम समाप्ति तक सेक्टर-18 में डायवर्जन लागू किया जायेगा।

जीआईपी /गार्डन गेलरिया के लिए डायवर्जन

  1.  सैक्टर 37 की ओर से आकर जीआईपी / गार्डन गलेरिया मॉल के अन्दर बनी पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे। 
  2. जीआईपी / गार्डन गलेरिया मॉल के सामने नो पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लॉजिक्स सिटी सेन्टर

  1.  वाहन चालक लॉजिक्स मॉल पर निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे।
  2. लॉजिक्स मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर लॉजिक्स तिराहा से सैक्टर 31.25 चौक की ओर यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।
  3.  लॉजिक्स मॉल के सामने नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान किया जाएगा।

स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल

  1.   वाहन चालक निर्धारित पार्किंग स्थल पर वाहन खडा कर जा सकेंगे।
  2.  स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने यातायात की अधिकता होने पर हाजीपुर चौक व लोटस ब्लू वर्ड तिराहा से यातायात का डायवर्जन किया जायेगा।
  3.  स्काई वन व स्टर्लिंग मॉल के सामने नो पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला / मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क सैक्टर 137

  1.  वाहन चालक एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क में स्थित पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे।
  2. एडवान्ट नेविस बिजनेस पार्क के सामने नो पार्किंग क्षेत्र में वाहन खडा करने पर ई-चालान/प्रवर्तन/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला / मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

गौर सिटी

 

  1. वाहन चालक किसान चौक के आस-पास स्थित मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे।
  2.  सार्वजनिक मार्ग पर नो पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज/टाईंग की कार्यवाही की जायेगी। नशीला / मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

जगतफार्म

  1.  जगतफार्म मार्किट में आने वाले वाहन चालक निर्धारित पार्किंग में वाहन खडा कर जा सकेंगे। 
  2. सार्वजनिक मार्ग पर नो पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जायेगी। नशीला / मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरुद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।

परीचौक व आस-पास

  1.  वाहन चालक परीचौक के आस-पास स्थित अंसल / वेनिस मॉल के अन्दर पार्किंग में वाहन पार्क कर जा सकेंगे।
  2.  सार्वजनिक मार्ग पर नो पार्किंग में वाहन खडा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जायेगी। नशीला / मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध ब्रेथ एनालाईजर से नियमानुसार प्रवर्तन कार्यवाही की जायेगी।
  3.   अंसल मॉल में आने वाले वाहन चालक सर्विस रोड का प्रयोग कर जा सकेंगे।
  4.  परीचौक पर यातायात दबाव अधिक होने पर अल्फा गोलचक्कर एवं पी-03 गोलचक्कर से यातायात डायवर्ट किया जायेगा।
  5.  बाजारों, मॉल इत्यादि में आने वाले वाहन चालक सार्वजनिक मार्ग पर वाहन खडा न कर निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क करें।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement