Friday, May 17, 2024
Advertisement

ना दुल्हन ने उठाया फोन, ना मिले रुपये, परेशान दुल्हे ने दर्ज कराया फर्जी शादी का केस, दबोचे गए 5

पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब राजस्थान के जयपुर निवासी महेश कुमार ने 15 जून की रात कैंट थाने में तहरीर दी थी कि 12 जून को उसकी शादी वाराणसी के कोर्ट में फर्जी तरीके से कराई गई और उसके लिए उससे एक लाख 60 हजार रुपये भी वसूला गया।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Malaika Imam Updated on: June 17, 2023 11:06 IST
फर्जी शादी मामले में दुल्हन सहित पांच गिरफ्तार- India TV Hindi
फर्जी शादी मामले में दुल्हन सहित पांच गिरफ्तार

ऐसा फिल्मों में देखा जाता है, जिसे हकीकत में उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ठग गिरोह ने कर दिखाया है। दुल्हन, कोर्ट मैरिज के कागजात सब नकली उसके बावजूद राजस्थान के युवक से शादी करा एक लाख 60 हजार रुपये हड़प लिए। इसके बाद दुल्हन सहित सभी का मोबाइल फोन बंद हो गया। इस फर्जी शादी मामले में वाराणसी पुलिस ने ठग दुल्हन सहित 5 को गिरफ्तार किया है। 

12 जून को दुल्हे ने थाने में दी तहरीर

इस पूरे मामले पर वरुणा जोन के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि इन सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल सभी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। दरसअल, पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब राजस्थान के जयपुर निवासी महेश कुमार ने 15 जून की रात कैंट थाने में तहरीर दी थी कि 12 जून को उसकी शादी वाराणसी के कोर्ट में फर्जी तरीके से कराई गई और उसके लिए उससे एक लाख 60 हजार रुपये भी वसूला गया। उसके बाद विदाई के समय दुल्हन सहित सभी का फोन बंद है, जिसके बाद कैंट पुलिस ने 5 नामजद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज अपनी जांच शुरू की।

कोर्ट में पेश कर सभी को भेजा गया जेल

वरुणा जोन के डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि स्थानीय थाने में तहरीर मिलने के बाद सर्विलांस की मदद से पिसौर निवासी सुरेश एवं उसकी पत्नी आशा, मथुरापुर की रहने वाली पूजा (दुल्हन), चंदौली जिले के सैयदराजा थाना के डिलिया निवासी उदयनारायण और हेवंती को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 

फर्जी शादी के कई मामले आ चुके हैं सामने

डीसीपी अमित कुमार के मुताबिक, अब फर्जी शादी के कई मामले लगातार सामने आ चुके हैं। इससे पहले वाराणसी के सारनाथ और कैंट थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। यह घटनाएं सिंडिकेट बनाकर फलफूल रहा है। ऐसे में पुलिस इसमें गैंग चार्ट दाखिल करते हुए गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement