Monday, April 29, 2024
Advertisement

MDH के मालिक के निधन पर सोशल मीडिया पर छाया शोक, यूजर बोले : 2020 ने चिरयुवा को भी छीना

महाशय धर्मपाल हमेशा अपने मसालों के विज्ञापन का मुख्य मॉडल बनकर रहे। सुख लाल पगड़ी और सफेद मूंछे उनकी पहचान थी।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 03, 2020 10:59 IST
Dharampal gulati- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE महाशय धर्मपाल गुलाटी

मशहूर मसाला कंपनी एमडीएच (MDH)  के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की सूचना पर उनके फैंस में दुख का माहौल है। कभी साइकिल पकर मसाले बेचने वाले धर्मपाल महाशय कैसे इतनी बड़ी मसाला कंपनी के मालिक बन गए, ये सफर काफी संघर्ष भरा और रोचक है। सोशल मीडिया पर उनके  निधन की खबर सुनकर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं। 

असली मसाले सच सच

देश भर में लगभग सभी ने MDH मसालो का शानदार विज्ञापन देखा होगा। जब आवाज आती है असली मसाले सच सच तो महाशय धर्मपाल गुलाटी भी लाल सुर्ख पगड़ी और सफेद झक मूछों में मसालों के साथ नजर आते थे। धीरे धीरे महाशय धर्मपाल अपनी कंपनी के मसालों के विज्ञापन का मेन चेहरा बन गए। फिर इनकी ऐसी पहचान बनी कि अब तक कंपनी के विज्ञापनों का मुख्य चेहरा यही रहे हैं। 

साल में 21 करोड़ की सैलरी
आपको बता दें कि 98 साल की उम्र के बावजूद एक भी दिन महाशय धर्मपाल ने आराम नहीं किया। इस उम्र में भी वो मसालों की फैक्ट्रियों, बाजार और डीलरों से खुद डील करते थे। उनकी खास बात ये थी कि वो अपनी सेलरी  (21 करोड़ साल का) का 90 फीसदी हिस्सा दान कर देते थे। महाशय जब तक रहे, अपने मसाला व्यापार का मुख्य चेहरा बनकर रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement