Thursday, May 16, 2024
Advertisement

ऐसे टीचर से मिले हैं आप? अनोखे तरीके से बच्चों को पढ़ाते शिक्षक का Video Viral

सोशल मीडिया पर आजकल एक टीचर खूब छाए हुए हैं। इनके पढ़ाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है। लोगों ने कमेंट्स सेक्शन को तारीफ से भर दिया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: December 27, 2023 13:24 IST
टीचर का अनोखा तरीका लोगों का आया पसंद- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA टीचर का अनोखा तरीका लोगों का आया पसंद

आपने अकसर लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि सरकारी स्कूल में पढ़ाई में नहीं होती है। हमारा बच्चा तो पढ़ना चाहता लेकिन सरकारी में कोई टीचर पढ़ाता ही नहीं है। ऐसे लोगों की आंखों से पर्दा हटाने का काम यह वायरल वीडियो कर रहा है। वीडियो में शिक्षक बच्चों को महीनों के नाम याद कराने की कोशिश कर रहे हैं। उनका तरीका काफी अनोखा है इसलिए लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

कविता के जरिए पढ़ाते दिए टीचर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक टीचर बच्चों को महीनों के नाम याद करवाने की कोशिश कर रहे हैं। मगर वो अन्य टीचर्स की तरह बोलकर नहीं बल्कि कविता के जरिए बच्चों को महीनों के नाम याद दिला रहे हैं। टीचर कहते हैं, 'जनवरी आई, जनवरी आई, नए साल की खुशियां लाई।' इसके बाद बच्चे भी इस कविता को रिपीट करते हुए सुनाई और दिखाई दे रहे हैं। यह टीचर इसी तरह सभी महीनों के नाम याद करा रहे हैं। 

लोगों ने जमकर की तारीफ

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर bansal2412 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 4.6 मिलियन लोग देख चुके हैं और 1 लाख 40 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- जो टीचर स्कूल में कमियां गिनते हैं आप जैसे शिक्षक से उनको सीखना चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा- जो बोलते हैं सरकारी स्कूलों में शिक्षक पढ़ाते नहीं हैं बच्चों को, उनके मुंह पर तमाचा है ये वीडियो। एक अन्य यूजर ने लिखा- बहुत अच्छा लगा ये वीडियो देख कर।

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

इस लड़के के आगे तो अच्छी-अच्छी लड़कियां भी हो जाएंगी फेल, Video ने सोशल मीडिया पर मचाया गदर

हिम्मत हो तो ऐसी! सोशल मीडिया पर शख्स ने Anand Mahindra से मांग लिए 1 लाख रुपये, देखें क्या मिला जवाब

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement