Friday, April 26, 2024
Advertisement

Viral: अब आपको नहीं पकड़ पाएंगे पुलिसवाले, Google Map इस तरह से करेगा आपकी मदद

सड़क पर गाड़ी या बाइक चलाते समय ज्यादर युवकों को यह डर लगा रहता है कि कहीं उन्हें पुलिसवाले ना पकड़ लें। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि इसमें गूगल मैप आपकी मदद करेगा।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: November 14, 2023 16:56 IST
Viral- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिसवालों से बचना अब हुआ आसान

सड़क पर वाहन चलाने के लिए सरकार द्वारा कई नियम बनाए गए हैं। जो इन नियमों का पालन नहीं करता है उनके खिलाफ पुलिस और ट्रैफिक पुलिस कार्रवाई करने के लिए सड़क पर खड़ी रहती है। ऐसे में चालान कटने का सबसे ज्यादा डर 18 साल या उससे कम उम्र के युवकों को रहता है क्योंकि ऐसी उम्र के ज्यादातर युवकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होता है। लेकिन अब उन्हें पुलिसवाले का डर नहीं सताएगा। क्योंकि गूगल मैप आपको बता देगा कि कहां-कहां पुलिसवाले खड़े हैं।

दिल्ली-NCR में आई नई खोज

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर शुभम गिरधर ने अपने अकाउंट @girdharspeaks से एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट में आपको नजर आएगा कि गूगल मैप पर 'यहां पुलिस वाले खड़े होते हैं' लिखकर सर्च किया गया है। ऐसा सर्च करते ही 6-7 रिजल्ट नजर आने लगता है। गूगल मैप पर भी कई जगह मार्क हुए नजर आते हैं। दरअसल कुछ लोगों ने ऐसे कुछ जगहों को, जहां पुलिसवाले अकसर खड़े होते हैं, उन्हें मार्क करते हुए ऐसा नाम दे दिया है। अब यह पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मामले में हुई दिल्ली पुलिस की एंट्री

यह पोस्ट सोशल मीडिया पर इतना वायरल हो गया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने भी एंट्री मार ली है। इस ट्वीट का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया है। दिल्ली पुलिस ने लिखा, 'हमारी मौजूदगी बताने के लिए धन्यवाद। कोई भी व्यक्ति किसी भी मदद के लिए 112 पर डायल करके या फिर पुलिस स्टेशन आकर हम तक पहुंच सकता है।'

लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

इस पोस्ट को एक्स (पहले ट्विटर) पर 11 नवंबर को शेयर किया गया था। खबर लिखे जाने तक पोस्ट को 5 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। इस पोस्ट को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये शानदार समाज सेवा है। दूसरे यूजर ने लिखा- यह अब तक की सबसे अच्छी खोज है। तीसरे यूजर ने लिखा- बेंगलुरु में भी ऐसे अलर्ट की जरूरत है। आपको यह पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

ये कैसा हेयरस्टाइल है! लड़की ने अपने बालों के साथ किया कुछ ऐसा कि आप भी हो जाएंगे हैरान, Video Viral

अर्जेंटिना के सड़कों पर फर्राटा भरती दिखी UFO, लोग देखकर हुए हैरान; देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement