Friday, April 26, 2024
Advertisement

धूप में सुखाए जा रहे थे AK-47 समेत सैकड़ों हथियार, Video सामने आने के बाद पुलिस ने दी सफाई

बेंगलुरु के उल्लाल से सामने आए एक वीडियो में AK-47 और इंसास जैसे तमाम हथियार धूप में सुखाए जाते नजर आ रहे हैं।

Reported By : T Raghavan Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: November 09, 2023 14:53 IST
Viral News, AK 47 Dried in Sun, AK 47 Viral Video, AK 47 Dried Viral Video- India TV Hindi
Image Source : FILE धूप में हथियारों के सुखाए जाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के उल्लाल से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके इस वीडियो में AK-47, SLR और इंसास राइफल समेत तमाम हथियारों को लोग धूप में सुखाते और उनकी सर्विसिंग करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को देखकर तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। हालांकि वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस का बयान सामने आया और उसने बताया कि आखिर हथियारों को धूप में सुखाने के पीछे का राज क्या है।

DCP ने बताया, क्यों धूप में रखे गए हथियार

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दरअसल बेंगलुरु के पास उल्लाल उपनगर में सिटी आर्म्ड रिजर्व की आर्मरी है। इस आर्मरी में CAR के हथियारों का रखा जाता है। DCP वेस्ट CAR के मुताबिक, सोमवार शाम को बेंगलुरु में हुई मूसलाधार बारिश के चलते इस वेपन डिपो की दीवार का एक हिस्सा ढह गया जिसके बाद बारिश का पानी आर्मरी के अंदर घुस गया। उन्होंने बताया कि पानी के साथ आई गंदगी इन हथियारों के अंदर चली गई। DCP ने बताया कि हथियारों को खराब होने से बचाने के लिए इन्हें धूप में सुखाकर दोबारा इनकी सर्विस की गई।

धूप में सुखाए गए थे 500 छोटे-बड़े हथियार

DCP वेस्ट CAR ने बताया कि पानी की चपेट में आए 500 छोटे-बड़े हथियारों को धूप में सुखाने के बाद उनकी सर्विसिंग की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिन हथियारों को धूप में सुखाया गया उनमें इंसास राइफल, AK-47, SLR राइफल और पिस्टल्स शामिल हैं। इतनी बड़ी संख्या में हथियारों को धूप में सुखाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद तरह-तरह की चर्चा होने लगी थी। हालांकि पुलिस द्वारा सफाई दिए जाने के बाद इन चर्चाओं पर काफी हद तक विराम लग गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement