Thursday, May 16, 2024
Advertisement

रेलवे फाटक पर ऐसी लापरवाही क्यों? युवक की एक गलती से चली गई होती जान, देखें वीडियो

पुलिस सोशल मीडिया और जमीनी स्तर पर कई जागरूकता अभियान भी चलाती है। इन सबके बावजूद लोग सड़क पर आसानी से नियमों का उल्लंघन कर बैठते हैं। जैसा इस वीडियो में एक युवक करता है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 27, 2023 6:43 IST
railway fatak- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ट्रेन के फाटक पर बड़ा हादसा

हमारे देश या दुनिया में ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की कमी नहीं है। ट्रैफिक नियमों को तोड़ना कुछ लोगों की आदत होती है। पुलिस सोशल मीडिया और जमीनी स्तर पर कई जागरूकता अभियान भी चलाती है। इन सबके बावजूद लोग सड़क पर आसानी से नियमों का उल्लंघन कर बैठते हैं। जैसा इस वीडियो में एक युवक करता है। आपको बता दें कि सड़कों और हाइवे के अलावा एक जगह ऐसी भी है, जहां लोग चाहे अपनी कारों में हों, दुपहिया वाहनों पर हों या पैदल चलने वालों को लाल बत्ती की परवाह नहीं होती और बस आगे निकल जाते हैं। 

बिना सिग्नल देखें लोग पार कर देते हैं फाटक 

कई बार जाने की जल्दी में लोग रेलवे फाटक पर अपनी जान गंवा देते हैं। गेट पर खड़े लोग सिग्नल को नहीं देखते और जल्दी में निकल जाते हैं। जबकि गेट पर एक लंबा पोल लगा होता है, जो बताता है कि ट्रेन आने वाली है। इस वीडियो में युवक कुछ ऐसा ही करता है।

युवक की जान महज 10 सेकेंड में बच जाती है
यह एक रेल क्रॉसिंग दिखाता है जिसके दोनों सिरों पर अवरोध हैं, जिसका अर्थ है कि एक ट्रेन रास्ते में है और वाहनों का आवागमन रुक जाना चाहिए। फिर भी दोपहिया वाहनों पर दो लोग ट्रैक पार करते हैं जबकि तीसरा ऐसा ही करने वाला होता है। जैसे ही वह ट्रैक पर पहुंचता है, ट्रेन बहुत तेज गति से आती है। ऐसा लगता है कि युवक की जान चली गई लेकिन वो बाल-बाल बच जाता है। ट्रेन की तेज गति से उसकी बाइक साइड में हो जाती है। कुछ ही सेकेंड में ट्रेन में चला जाता है। 

यूजर्स ने दिया रिएक्शन
इस वीडियो एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि ये काफी डरवाना था। युवक के लिए 10 सेकेंड का हमेशा यादगार रहेगा। एक यूजर ने लिखा कि क्या वाकई में इतनी जल्दी थी युवक को निकलने के लिए। एक यूजर ने लिखा कि यू कैन रन लेकिन ऐसी लापरवाही क्यों करनी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement