Friday, April 26, 2024
Advertisement

बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका! TMC में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो

पश्चिम बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बंगाल में भाजपा के बड़े चेहरे बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 18, 2021 17:40 IST
BJP leader Babul Supriyo joins TMC in presence of Abhishek banerjee बंगाल में बीजेपी के साथ फिर हुआ - India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/AITCOFFICIA बंगाल में बीजेपी के साथ फिर हुआ 'खेला'! बाबुल सुप्रियो TMC में शामिल

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में भाजपा के टिकट दो बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं। TMC ने ट्वीट कर ये जानकारी दी कि बाबुल सुप्रियो अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए हैं। TMC ने बाबुल की टीएमसी ज्वॉइनिंग की तस्वीरों को ट्वीट कर बताया, "आज नेशनल सेक्रेटरी अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी परिवार में शामिल हो गए। हम इस मौके पर उनका स्वागत करते हैं।"

बाबुल के टीएमसी में शामिल होने पर पश्चिम बंगाल टीएमसी के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि भाजपा के बहुत से नेता TMC के साथ संपर्क में हैं। वे भाजपा में संतुष्ट नहीं हैं। अब ये TMC में शामिल होने की प्रक्रिया चलती रहेगी।

मंत्री पद से हटाने के बाद भाजपा से थे नाराज

बाबुल सुप्रियो ने जुलाई के अंत में राजनीति छोड़ने की बात कही थी। तब बाबलु सुप्रियो ने संकेत दिया था कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री पद से हटाए जाने और भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के नेतृत्व के साथ मतभेदों के कारण उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला लिया था। आपको बता दें कि बाबलु सुप्रियो, जिन्होंने 2014 से नरेंद्र मोदी सरकार में केन्द्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) के रूप में कई विभागों को संभाला था, को जुलाई की शुरुआत में मोदी सरकार से बड़े मंत्रिमंडल फेरबदल के दौरान हटा दिया गया था।

सुप्रियो ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था , ‘‘जा रहा हूं अलविदा। अपने माता-पिता, पत्नी, दोस्तों से बात की और उनकी सलाह सुनने के बाद मैं कह रहा हूं कि मैं जा रहा हूं। मैं किसी अन्य पार्टी में नहीं जा रहा हूं - तृणमूल कांग्रेस, कांग्रेस, माकपा, कहीं नहीं। मैं पुष्टि कर रहा हूं कि किसी ने मुझे फोन नहीं किया है।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं एक टीम का खिलाड़ी हूं! हमेशा एक टीम मोहन बागान का समर्थन किया है - केवल एक पार्टी के साथ रहा हूं - भाजपा पश्चिम बंगाल। बस !! जा रहा हूं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement