Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

‘बेली डांस’ के भरोसे हुई पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था? जानें क्या है पूरा मामला

बेली डांस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें महिलाएं डांस करती नजर आ रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 09, 2019 6:56 IST
Belly dancers perform at Pakistan investment meet | Twitter- India TV Hindi
Belly dancers perform at Pakistan investment meet | Twitter

इस्लामाबाद: पाकिस्तान इस समय जबर्दस्त आर्थिक संकट से गुजर रहा है और दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गया है। हालात की खराबी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आईएमएफ से एक कौड़ी न लेने की बात करने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान आज उसी के आगे हाथ फैलाए खड़े हैं। अब तो हाल यह है कि पाकिस्तान ने अपनी खस्ताहाल अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए वैश्विक निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस का सहारा लेना शुरू किया है। 

जी हां, अभी हाल ही में निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस का आयोजन किया गया था। अजरबैजान की राजधानी बाकू में सरहद चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा 4 से 8 सितंबर तक आयोजित खैबर पख्तूनख्वा निवेश अवसर समारोह में विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए अन्य गतिविधियों के अलावा बेली डांस का आयोजन किया गया। बेली डांस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें महिलाएं डांस करती नजर आ रही हैं। इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर पहुंचते ही वायरल हो गया।


सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे 'नया पाकिस्तान' करार दिया। एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अतुल्य कार्यक्रम। यदि अर्थव्यवस्था इससे भी खस्ताहाल हुई तो क्या न्यूड डांस करावाएंगे? एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एक तरफ भारत जहां चंद्रयान-2 लांच कर रहा है, वहां पाकिस्तान निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस करवा रहा है।’ वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा, ‘पाकिस्तान बिल्कुल अलग हटकर सोचता है। भैंस बेचने से लेकर बेली डांस तक।’ 

आपको बता दें कि इमरान खान अर्थव्यवस्था सुधारने के लिए पीएम आवास की भैंसें तक नीलाम कर चुके हैं। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया में अब कहा जा रहा है कि खैबर पख्तूनख्वा की सरकार ने इसे एक निजी कार्यक्रम बताया है। (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement