Friday, May 03, 2024
Advertisement

भारत ने दिया पाकिस्‍तान को करारा जवाब, मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव के आरोप को किया सिरे से खारिज

खान ने रविवार को ट्वीट कर भारत सरकार पर आरोप लगाया कि वह कोरोना वायरस संकट की आड़ में जानबूझ कर मुसलमान समुदाय को निशाना बना रही है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 20, 2020 8:14 IST
India rejects Pakistan PM Imran Khan's allegations of discrimination against Muslims - India TV Hindi
India rejects Pakistan PM Imran Khan's allegations of discrimination against Muslims 

नई दिल्‍ली। भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया कि कोरोना वायरस महामारी की आड़ में देश में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तानी नेतृत्व की यह अजीबो-गरीब टिप्पणी पाकिस्तान के आंतरिक हालात से निपटने के लचर प्रयासों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश है।

दरअसल, खान ने रविवार को ट्वीट कर भारत सरकार पर आरोप लगाया कि वह कोरोना वायरस संकट की आड़ में जानबूझ कर मुसलमान समुदाय को निशाना बना रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 के उन्मूलन पर ध्यान देने के बजये, पाकिस्तानी नेतृत्व अपने पड़ोसियों पर आधारहीन आरोप लगा रहा है।  वह खान की टिप्पणी के संबंध में मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। श्रीवास्तव ने कहा कि अल्पसंख्यकों के मामले में उन्हें यही सलाह है कि वे अपने यहां अल्पसंख्यक समुदायों की सुध लें, जिनके साथ वास्तव में भेदभाव हो रहा है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के 869 नए मामले सामने आए

पाकिस्तान में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 869 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 8,348 हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, सर्वाधिक प्रभावित पंजाब प्रांत में अब तक 3,822, सिंध में 2,537, खैबर-पख्तूनख्वा में 1,137, बलूचिस्तान में 376, गिलगित-बाल्टिस्तान में 257, इस्लामाबाद में 171 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में 48 मामले सामने आए हैं।

रविवार को नौ मरीजों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 168 तक पहुंच गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि सिंध प्रांत में एक ही दिन में सबसे अधिक आठ लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में बीते 24 घंटे में 7,847 लोगों समेत अब तक 98,522 लोगों की जांच की जा चुकी है। साथ ही अब तक 1,868 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तान, कुछ विदेशी उड़ान सेवाओं को विदेश में फंसे 40 हजार पाकिस्तानी नागरिकों को वतन वापस लाने की अनुमति देगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement