1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Tolo News के कैमरामैन को पकड़कर अपने साथ ले गए तालिबान के लड़ाके

Tolo News के कैमरामैन को पकड़कर अपने साथ ले गए तालिबान के लड़ाके

मंगलवार को जब अफगानिस्तान में पाकिस्तान तथा तालिबान के विरोध में प्रदर्शन हो रहे थे तो उस समय Tolo News का कैमरामैन अपने कैमरे से उसे कवर कर रहा था

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 07, 2021 15:06 IST
Tolo News के कैमरामैन को...- India TV Hindi
Image Source : TOLO NEWS Tolo News के कैमरामैन को पकड़कर ले गए तालिबान लड़ाके

काबुल। अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद मीडिया को कितनी स्वतंत्रता होगी इसके संकेत मिलना शुरू हो गए हैं। तालिबान के लड़ाकों ने मंगलवार को अफगानिस्तान के निजी टेलिविजन चैनल के कैमरामैन को पकड़ा है और उसे अपने साथ लेकर चले गए हैं। कैमरामैन के पकड़े जाने की जानकारी खुद Tolo News की तरफ से दी गई है। मंगलवार को जब अफगानिस्तान में पाकिस्तान तथा तालिबान के विरोध में प्रदर्शन हो रहे थे तो उस समय Tolo News का कैमरामैन अपने कैमरे से उसे कवर कर रहा था, तभी वहां तालिबान के लड़ाके आए और कैमरे सहित कैमरामैन को अपने साथ लेकर चले गए। 

मंगलवार को अफगानिस्तान के काबुल शहर में एकबार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा था। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल है, जिनमें महिला और पुरुष दोनों है। काबुल की कई सड़कों से होता हुआ ये प्रदर्शन मार्च पाकिस्तान एंबेसी पहुंच चुका था, लेकिन तालिबानी लड़ाकों ने प्रदर्शनकारियों को रोका और साथ में मडिया की कवरेज पर भी रोक लगाई, तालिबान के लड़ाकों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए गोलियां तक चला दी। उसी प्रदर्शन को टोलो न्यूज का कैमरामैन भी कवर कर रहा था और बाद में तालिबान के लड़ाके उस कैमरामैन को पकड़कर अपने साथ ले गए।

काबुल की सड़कों पर मार्च निकालते वक्त अफगान नागरिकों के हाथों में पोस्टर्स थे, जिनपर पाकिस्तान के खिलाफ स्लोगन लिखे हुए थे। इस दौरान उन्होंने जमकर पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पाकिस्तान को अफगानिस्तान की सीमा से बाहर निकालने की मांग की। इस प्रदर्शन के वीडियो अफगानिस्तान के कई पत्रकारों और न्यूज संस्थानों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं। वीडियो में तालिबान के लड़ाके इस प्रदर्शन को खत्म कराने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं लेकिन अफगानी नागरिक लगातार सड़क पर आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं।

bigg boss 15