Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया के जंगलों में भीषण आग से हाहाकार, दर्जनों मकान जलकर हुए स्वाहा

मंत्रालय ने बताया कि आग प्रभावित इलाकों से 300 से अधिक निवासियों को निकाला गया। मंत्रालय ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 11, 2023 16:53 IST
south korea, seoul, fire, wildfire- India TV Hindi
Image Source : FILE दक्षिण कोरिया के जंगलों में भीषण आग

सियोल: दक्षिण कोरिया में इस समय तबाही मची हुई है। तबाही आग ने मचाई है। जंगल में आग लगी हुई है। सैकड़ों एकड़ के जंगल जलकर बर्बाद होई चुके हैं। इस आग की वजह से आम जनजीवन भी बुरी तरह से प्रबावित हुआ है। जंगलों में लगी आग तेज हवाओं के कारण फैल रही है और इससे बचने के लिए मंगलवार को सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। 

आग में दर्जनों मकान जल कर नष्ट 

सियोल के पूर्वी तटीय हिस्सों में लगी आग में दर्जनों मकान जल कर नष्ट हो गए। गैंगवॉन प्रांत के गवर्नर किम जिन-ताए और आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय के अनुसार, गंगनेउंग के मध्य भाग में एक पहाड़ी से शुरू हुई आग को बुझाने के लिए 700 से अधिक दमकलकर्मियों और 300 दमकल वाहनों को भेजा गया था। मंत्रालय के मुताबिक, तेज हवा चलने से आग तेजी से फैली और करीब 44 मकान इसकी चपेट में आ कर नष्ट हो गए। 

आग प्रभावित इलाकों से 300 से अधिक निवासियों को निकाला गया

मंत्रालय ने बताया कि आग प्रभावित इलाकों से 300 से अधिक निवासियों को निकाला गया। मंत्रालय ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आगे मंत्रालय ने कहा कि फिलहाल आग पर काबू पाने में लगने वाले समय के बारे में कुछ भी बता पाना मुश्किल है क्योंकि तेज हवाओं के कारण विमान को तैनात करना मुश्किल हो गया है। 

आग बुझाने के लिए युद्ध स्तर के प्रयास 

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने अधिकारियों को जंगल की आग शीघ्र बुझाने और जनहानि को रोकने के उद्देश्य से वहां मौजूद लोगों को निकालने के लिए सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement