Thursday, May 02, 2024
Advertisement

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन वाली जगह से 3 नेपाली श्रद्धालुओं के शव बरामद, 8 लोग लापता

भूस्खलन में पूरा होटल ही बह गया जहां नेपाली नागरिक ठहरे हुए थे। नेपाल का कंचनपुर जिला भारत के उत्तराखंड से सटा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 05, 2023 7:14 IST
landslide on kedarnath yatra route- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भूस्खलन

काठमांडू: भारत में उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर क्षेत्र के पास आकस्मिक बाढ़ में एक होटल के बह जाने से कम से कम 3 नेपाली श्रद्धालुओं की मौत हो गई और आठ अन्य लापता हो गए। नेपाल सरकार के गोरखपत्र दैनिक के अनुसार गुरुवार को भारी वर्षा के कारण केदारनाथ यात्रा मार्ग पर हुए भूस्खलन के बाद कम से कम तीन नेपाली श्रद्धालुओं के शव बरामद किए गए जबकि आठ अन्य लापता हैं।

भूस्खलन में बह गया पूरा होटल

अधिकारियों ने बताया कि भूस्खलन में पूरा होटल ही बह गया जहां नेपाली नागरिक ठहरे हुए थे। पटसारी ग्राम नगरपालिका के अध्यक्ष पूर्ण सिंह बोहरा ने कहा, ‘‘ नेपाल के 11 लोगों, जो इस घटना के बाद लापता हुए, में तीन के शव बरामद हुए हैं जबकि आठ अब भी लापता हैं।’’ उन्होंने बताया कि जान गंवाने वाले ये तीनों नेपाली श्रद्धालु पटसारी के ही थे।

यह भी पढ़ें-

इस बीच, नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नारायण प्रसाद भट्टारई ने कहा कि सरकार को इस त्रासदी की सूचना मिली है और उन नेपाली नागरिकों के बचाव के लिए जरूरी प्रयास किए जा रहे हैं जो इस घटना में लापता हैं। नेपाल का कंचनपुर जिला भारत के उत्तराखंड से सटा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement