Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

काल्पनिक इंटरनेट पात्र से प्रेरित होकर दो लड़कियों ने की दोस्त की हत्या

अमेरिका में एक काल्पनिक इंटरनेट पात्र से प्रेरित होकर एक दोस्त की चाकू घोंपकर हत्या करने वाली दो लड़कियों में से एक ने विसकॉन्सिन की एक अदालत में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

Edited by: India TV News Desk
Published on: August 22, 2017 10:36 IST
Inspired by the fictional Internet character two girls...- India TV Hindi
Inspired by the fictional Internet character two girls killed his friend

शिकागो: अमेरिका में एक काल्पनिक इंटरनेट पात्र से प्रेरित होकर एक दोस्त की चाकू घोंपकर हत्या करने वाली दो लड़कियों में से एक ने विसकॉन्सिन की एक अदालत में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। वर्ष 2014 में हुए इस अपराध के समय अनिसा वीएर 12 साल की थी। अब 15 साल की हो चुकी वीएर जानलेवा हथियार का इस्तेमाल कर सेकंड डिग्री हत्या का आरोप स्वीकार करने पर कल सहमत हो गई। उस पर पहले फर्स्ट डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया था। (इटली के इस्चिया द्वीप पर भूकंप, मलबे में बच्चों सहित करीब आधा दर्जन लोग फंसे)

 

वह अगले महीने से मुकदमे का सामना करेगी जिसमें उसकी मानसिक स्थिति को ध्यान रखकर यह विचार किया जाएगा कि क्या वह कानूनी तौर पर इसके लिए कसूरवार है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, उसने अदालत को बताया कि उसने यह अपराध इसलिए किया क्योंकि उसे डर था कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो एक डरावनी वेबसाइट पर मौजूद इंटरनेट पात्र स्लेंडर मान उसे और उसके परिवार को नुकसान पहुंचाएगा।

वीएर और उसकी कथित साथी मोर्गन गीज़र पर एक पार्क में अपनी दोस्त पेटन ल्यूट्नर की 19 बार चाकू घोपकर हत्या करने का आरोप है। पार्क के पास से गुजर रहे व्यक्ति ने ल्यूट्नर को देखा और उसे अस्पताल पहुंचाने में मदद की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement