1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. Coronavirus सहायता पैकेज की जल्‍द होगी घोषणा, अगस्‍त से मिलेंगे 1200 डॉलर वाले चेक

Coronavirus सहायता पैकेज की जल्‍द होगी घोषणा, अगस्‍त से मिलेंगे 1200 डॉलर वाले चेक

म्नुचिन ने कहा कि उन्होंने हाल में सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में विपक्षी नेता चुकशूमर से अगले हफ्ते व्यापक करार पर होने वाली चर्चा से पहले मुलाकात की थी।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 27, 2020 8:15 IST
Mnuchin says GOP coronavirus relief package will be released Monday- India TV Hindi
Image Source : ESQUIRE Mnuchin says GOP coronavirus relief package will be released Monday

वाशिंगटन। अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने शनिवार को कहा कि रिपब्लिकन सांसद सोमवार को अगला कोविड-19 सहायता पैकेज पेश कर सकते हैं और उन्होंने आश्वासन दिया कि इसे व्हाइट हाउस का समर्थन है। उन्होंने और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहायक ने एक हजार अरब डॉलर के पैकेज के लिए मुलाकात की थी, जो कुछ दिन पहले अटक गया था।

म्नुचिन ने पत्रकारों को बताया कि बेरोजगारों को मदद देने वाले पैकेज की अवधि समाप्त हो रही है और इसका विस्तार करना राष्ट्रपति की शीर्ष प्राथमिकता है। मंत्री ने लोगों को काम पर जाने के लिए 600 डॉलर की साप्ताहिक मदद को बेतुका बताया। उन्होंने अगस्त में 1,200 डॉलर की मदद देने का वादा किया।

म्नुचिन ने कैपिटोल में राष्ट्रपति के कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के साथ मुलाकात के बाद कहा कि हम तेजी से आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रिपब्लिकन सांसदों के पैकेज का पूरी तरह समर्थन करेंगे। म्नुचिक का यह आशावादी आकलन डेमोक्रेट्स द्वारा अद्यतन प्रस्ताव को सार्वजनिक किए जाने पर जोर डाले जाने से पहले आया, जो शुरुआत में प्रतिनिधि सभा और सीनेट के नेताओं की दूसरे पक्ष के साथ बातचीत में सिर्फ शुरुआती बिंदु था।

म्नुचिन ने कहा कि उन्होंने हाल में सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में विपक्षी नेता चुकशूमर से अगले हफ्ते व्यापक करार पर होने वाली चर्चा से पहले मुलाकात की थी। व्हाइट हाउस और सीनेट में रिपब्लिकन नेता गुरुवार को इस विधेयक के गिर जाने के बाद एक हजार अरब के इस वायरस राहत विधेयक को लेकर नए सिरे से तैयारियां कर रहे हैं। इस विधेयक के आकार, दायरे और विवरण को लेकर रिपब्लिकन नेताओं में अंतर्विरोध है। इस प्रस्ताव में स्कूलों को फिर से खोलने में मदद के लिए 105 अरब डॉलर देने, विषाणु की जांच और कारोबारों को लाभ पहुंचाने के लिए नई धनराशि देना शामिल हैं।

रिपब्लिकन सीनेटर में खींचतान के बीच व्हाइट हाउस में टीन ने इस पूरे मामले को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया बताते हुए कहा कि ट्रंप का ध्यान राहत पहुंचाने पर केंद्रित है। मीडॉज ने कहा कि राष्ट्रपति का रुख बहुत स्पष्ट रहा है। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमेरिकी लोगों को इस अभूतपूर्व वक्त के दौरान जिस चीज की जरूरत हो वह मिले।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X