Friday, April 26, 2024
Advertisement

बच्चे हैंड ग्रेनेड बम को गेंद समझ खेलने लगे, फिर थोड़ी ही देर में बदल गया पूरा माहौल

बिहार के पूर्णिया जिले में एक बच्चा गलती से गेंद समझकर बम से खेल रहा है। कुछ देर बाद जब बच्चे ने बम से जुड़ी पिन निकाली तो वहां मौजूद सभी लोगों के होश उड़ गए।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 07, 2022 7:09 IST
हैंड ग्रेनेड बम- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हैंड ग्रेनेड बम

बिहार के पूर्णिया जिले में मंगलवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। जहां एक नाबालिग लड़के को दो हथगोले बम मिले। लड़का अपने दोस्तों के साथ रोपौली-मोहनपुर राज्य राजमार्ग के पास बम को गेंद समझ खेल रहा था। इसके बाद खेलते-खेलते बम को घर लेकर पहुंच गया। 

लड़के ने ग्रेनेड का पिन निकाला

कुछ समय बाद दोस्तों के साथ मिलकर लड़के ने ग्रेनेड में लगे पीन को खींच लिया। इसके बाद ग्रेनेड से धुआं निकलने लगा तो इससे देख सभी बच्चे घर के बाहर निकल गए। पूर गांव के लोग उसके घर से दूर निकल कर चले गए। वहीं गांव वालों ने रूपौली थाने के एसएचओ महादेव कामत को सूचित किया। इस मामले को लेकर एसएचओ ने बताया कि "ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलते ही हम बम निरोधक दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे। बम काफी पुराने थे और उन्हें सफलतापूर्वक डिफ्यूज कर दिया गया।" वहीं पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर माहौल को शांत कराया। 

पुलिस ने क्या कहा? 
एसपी आमिर जावेद ने पुलिस को मामले की जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। जिला पुलिस ने रूपौली-मोहनपुर हाईवे पर मटेली पुल के पास उस जगह का भी दौरा किया है, जहां लड़के को ग्रेनेड मिले थे। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक, करीब 20 साल पहले इलाके में दो खूंखार बदमाशों के बीच गैंगवार हुई थी। पुलिस को यह भी संदेह है कि बमों को दोनों गिरोहों में से एक के सदस्यों ने वहां छिपाया होगा। फिलहाल पुलिस ने इस पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेकर जांच की जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement