Friday, April 26, 2024
Advertisement

पटना में जमीन विवाद पर खूनी संघर्ष, किसी के गले पर वार तो किसी का सर फोड़ा; आधा दर्जन से अधिक घायल

पटना के बाईपास थाना क्षेत्र के एक गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष देखने का मिला। इस मामले में पटना पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। दोनों पक्षों के बीच मारपीट इस कदर हुई कि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: December 24, 2023 8:41 IST
patna news- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटना के बाईपास थाना क्षेत्र में जमीन विवाद पर दो पक्षों में मारपीट

बिहार की राजधानी पटना के बाईपास थाना क्षेत्र के मरर्ची गांव में जमीन विवाद को खूनी संघर्ष हो गया। खबर है कि शनिवार की रात दो पाटीदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस खूनी संघर्ष में आधा दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि घायलों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में किसी का सिर फूटा तो किसी के गले पर वार किया गया है। लहुलुहान हालत में घायल नालंदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराए गए हैं। 

कई बार थाने में भी मामला सुलझाने का हुआ प्रयास

घटना की पुष्टि करते हुए बाईपास थाना प्रभारी अभिषेक कुमार रंजन ने बताया कि दो पाटीदारों के बीच मारपीट होने की सूचना मिली है। थाना अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद में दो पटीदारों के बीच 23 दिसंबर 2023 शाम 6:00 बजे विवाद हुआ था जिसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी तक किसी भी तरफ से कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। थाना अध्यक्ष ने बताया कि देव कुमार यादव और बबुआ यादव, इन दो पटीदारों के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। पूर्व से दोनों के बीच यह विवाद चल रहा है। कई बार थाने में भी इस मामले को लेकर बैठक हुई और थाना द्वारा इस मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया। इसके बावजूद भी एक पाटीदार अवधेश सिंह ने अपनी हठधर्मिता के कारण जबरन शनिवार को हमला बोलकर दूसरे पाटीदार को बुरी तरह पीटा और उन्हें घायल कर दिया। अभी शांति की स्थिति बनी हुई है।

क्या पूरा विवाद?

बताया जा रहा है कि बाईपास थाने के मरर्ची गांव में 42 कट्टे का प्लॉट है। इसमें 21 कट्टे की हिस्सेदारी एक पाटीदार वाले परिवार को मिला था, लेकिन दबंगों ने उस 21 कट्टे के प्लाट पर भी अपना हक जताना शुरू कर दिया। इसे लेकर एक पाटीदार के लोग कुछ साल पूर्व डीसीएलआर के यहां अपील में चले गए थे। डीसीएलआर ने आदेश दिया कि जिनकी जमीन है उनका हक दिया जाना चाहिए। वहीं पटना सिटी के अनुमंडलाधिकारी के यहां भी इन्होंने 144 लगाने का आवेदन दिया। जहां पटना सिटी के अनुमंडल अधिकारी ने एक समय सुनिश्चित किया कि इसमें अपने वकील के माध्यम से कोर्ट में पेश हों।

 
शनिवार को इसी बात को लेकर एक पाटीदार ने दूसरे पाटीदार पर हमला बोल दिया। घायल लोगों ने आरोप लगाया कि बाईपास थाने की मिली भगत से इस तरह के काम कराए जा रहे हैं। जब उन्होंने इस काम का विरोध किया तो दूसरे पाटीदार ने लाठी डंडे से जमकर पिटाई शुरू कर दी।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement