Monday, May 06, 2024
Advertisement

बिहार में चल पड़ा ब्रिज बहने का ट्रेंड! तेज बारिश में अब यहां के पुल का बह गया डायवर्जन; VIDEO

बिहार से पिछले कई महीनों में पुल बहने की कितनी ही खबरे आ चुकी हैं। ऐसे में लग रहा है कि बिहार में पुलों के बहने का कोई ट्रेंड सा चल पड़ा है। अब एक और खबर आई है जहां पूर्णिया के गोकुलपुर में एNH-107 पर बने एक पुल का डायवर्जन टूट गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: September 24, 2023 16:47 IST
bridge breaks- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB बिहार के पूर्णिया में बह गया पुल

बिहार के पूर्णिया जिले में पिछले 3 महीने में तीन पुल बहने की खबर इंडिया टीवी ने आपको दिखाई थी। अब एक बार फिर NH-107 पर बने पुल का डायवर्सन तीन दिनों की बारिश में पूरी तरह बह गया जो सिस्टम पर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। लगातार हो रही बारिश के कारण एनएच-107 पर पूर्णिया के गोकुलपुर में रोड पर यातायात के लिए बने डायवर्जन टूट जाने के कारण यातायात बाधित हो गया है। ये मुख्य सड़क पूर्णिया से मधेपुरा, सहरसा, महेशखूंट जाती है, जहां यातायात पूरी तरह ठप है। 

मंत्री लेसी सिंह के इलाके में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा डायवर्सन

हालांकि इस नेशनल हाईवे का निर्माण कार्य लंबे समय से चल रहा है और जगह-जगह पुल का निर्माण भी चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कंस्ट्रकशन कंपनी की लापरवाही से ये परेशानी हुई है। बताते चलें कि यह इलाका बिहार सरकार के मंत्री लेसी सिंह का भी है। स्थानीय लोगों में इस बात को लेकर आक्रोश है कि मंत्री के रहते हुए एनएच-107 का निर्माण भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है और उसी की बानगी यह डायवर्जन भी है। वहीं NH-107 पर काम कर रही सिलकोंन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नरेंद्र दुबे का कहना है कि अगर बारिश नहीं हुई तो दो-तीन दिन में यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

उद्घाटन का इंतजार में जर्जर हो रहा पुल
वहीं इससे पहले खबर आई थी कि मुजफ्फरपुर के चन्दवारा में 6 साल से 45 करोड़ की लागत से बना एक पुल उद्घाटन का इंतजार कर रहा है। 2014 में नीतीश कुमार ने इसका शिलान्यास किया था और 2016 तक इसे बनना था। ये पुल 2017 से बनकर तैयार है लेकिन पुल का एप्रोच रोड नहीं बन पाने की वजह से पुल का उद्घाटन और इस्तेमाल 6 साल बाद भी नहीं हो पा रहा। इसके लिए सभी स्थानीय किसान और जमीन मालिकों ने जमीन देने की सहमति भी दे दी है लेकिन एप्रोच रोड के लिए जिन लोगों की जमीन ली गयी है, उनको मुआवजे की रकम नहीं मिल पा रही है। इस बीच पुल जर्जर होता जा रहा है और पुल के ऊपर पेड़ पौधे उग आये हैं।

(रिपोर्ट- जेपी मिश्रा)

ये भी पढ़ें-

आधे घंटे से ज्यादा खौफ में रहे ट्रेन के यात्री, डकैतों ने स्लीपर बोगी में की कई राउंड फायरिंग और लूटपाट

"तुम हमारा साथ दो, हम तुम्हें हिंदू राष्ट्र देंगे..." एमपी के खंडवा से पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आह्वान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement