Saturday, May 18, 2024
Advertisement

ललन सिंह चुने जा सकते हैं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कल राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक

दिल्ली में कल जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक है। सूत्रों के अनुसार मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह इस बैठक में पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जा सकते हैं। 

Reported by: Nitish Chandra @NitishIndiatv
Published on: July 30, 2021 19:49 IST
Lalan Singh may be elected JDU National President, National Working Committee meeting tomorrow- India TV Hindi
Image Source : LSTV दिल्ली में कल जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक है।

पटना: दिल्ली में कल जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक है। सूत्रों के अनुसार मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह इस बैठक में पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जा सकते हैं। केंद्र में जेडीयू कोटे से मंत्री बनने के लिये आरसीपी सिंह के साथ ललन सिंह भी बड़े दावेदार थे लेकिन सिर्फ एक कैबिनेट मंत्री का पद मिलने की बजह से ललन सिंह मंत्री नहीं बन सके। 

आरसीपी और नीतीश कुमार एक ही जाति कुर्मी से आते हैं। हाल ही में संसदीय दल के नेता भी उपेंद्र कुशवाहा बनाये गए। ऐसे में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद भी किसी कुर्मी नेता के पास होने से नीतीश कुमार पर जेडीयू को जाति विशेष(लव-कुश) की पार्टी बनाने का आरोप लग रहा था। इसलिये राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद एक सवर्ण(भूमिहार) को देकर पार्टी में जातीय संतुलन बनाने की कोशिश की जाएगी।

दरअसल नीतीश कुमार ने खुद पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का फार्मूला लागू किया है. इसके तहत ही उन्होंने बिहार विधानसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के बाद ही आरसीपी सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे। अब आरसीपी सिंह केंद्र में मंत्री बन गये हैं, इसलिये उन्हें पद छोडना होगा।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement