Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार में सभी राशन कार्ड धारक परिवार को मिलेंगे 1000 रुपए, कोरोना वायरस के चलते नीतीश सरकार का फैसला

बिहार सरकार राज्य के प्रत्येक राशन कार्ड धारक परिवार को 1000 रुपए प्रदान करेगी। यह रकम डीबीटी के माध्यम से प्रत्येक कार्ड धारक के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2020 15:04 IST
Bihar Government- India TV Hindi
Bihar Government

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच बिहार की नी​तीश कुमार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बिहार सरकार राज्य के प्रत्येक राशन कार्ड धारक परिवार को 1000 रुपए प्रदान करेगी। यह रकम डीबीटी के माध्यम से प्रत्येक कार्ड धारक के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी। बता दें कि आज ही बिहार में कोरोना वायरस का नया मामला सामने आया है। इसे मिलाकर कोरोना वायरस प्रभावित लोगों की संख्या ​बढ़कर 4 हो गई है। 

राज्य सरकार से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के सभी राशन कार्ड धारियों को प्रति परिवार 1000 देगी । डीबीटी के जरिये अकाउंट में रकम भेजी जाएगी। इससे पहले 23 मार्च को राज्य सरकार ने सिर्फ नगर निकाय क्षेत्रों और प्रखंड मुख्यालय की पंचायतों में अवस्थित परिवारों को ही 1000 की राशि देने का फैसला किया था।

पटना में मिला कोरोना पॉजिटिव 

बिहार में कारोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। यह पॉजिटिव मामला बिहार की राजधानी पटना में मिला है। पटना के नालंदा ​मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल में भर्ती एक संदिग्ध का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इस नये मामले के साथ राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 4 हो गई है।  नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के नोडल आफिसर अजय सिन्हा ने बताया कि 29 वर्षीय यह युवक हाल ही में गुजरात के भावनगर से वापस पटना आया था। फिलहाल प्रशासन इस युवक की ट्रैवल हिस्ट्री जानने की भी कोशिश कर रहा है। 

Corona virus cases in India

Corona virus cases in India

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement