Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रामविलास पासवान के श्राद्ध का न्योता देने लालू के घर पहुंचे एलजेपी सांसद प्रिंस राज

लोकजनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म में शामिल होने का न्योता लालू प्रसाद के घर भी पहुंचा है। एलजेपी सांसद प्रिंस राज खुद न्योता देने के लिए राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद के घर पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 20, 2020 12:56 IST
रामविलास पासवान के श्राद्ध का न्योता देने लालू के घर पहुंचे एलजेपी सांसद प्रिंस राज- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER रामविलास पासवान के श्राद्ध का न्योता देने लालू के घर पहुंचे एलजेपी सांसद प्रिंस राज

पटना: लोकजनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान के श्राद्धकर्म में शामिल होने का न्योता लालू प्रसाद के घर भी पहुंचा है। एलजेपी सांसद प्रिंस राज खुद न्योता देने के लिए राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद के घर पहुंचे। लालू के घर न्योता देने के बाद प्रिंस राज ने पत्रकारों को बताया,'आज बड़े पापा का श्राद्ध है तो पारिवारिक संबंध होने नाते हम उन्हें आमंत्रित करने के लिए आए हैं, कोई राजनीतिक बात के लिए नहीं।"

74 वर्षीय रामविलास का आठ अक्टूबर को दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री थे। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ 10 अक्टूबर को पटना में गंगा नदी के तट पर जनार्दन घाट पर किया गया था । बिहार के खगड़िया जिले में रामविलास पासवान का जन्म पांच जुलाई 1946 को एक दलित परिवार में हुआ था। रामविलास ने कोसी कॉलेज, खगड़िया तथा पटना विश्वविद्यालय से विधि स्नातक, और कला संकाय में स्नातकोत्तर किया था।

वह 1969 में बिहार पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के रूप में चयनित किए गए थे लेकिन वह इस सेवा में शामिल नहीं हुए और इसके बजाय राजनीति में उतर गए। वह 1969 में खगड़िया की अलौली विधानसभा सीट से संयुक्ता सोशलिस्ट पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए। वह 1977 में हाजीपुर लोकसभा सीट से भारी जीत के बाद राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आए थे। उन्होंने आठ बार संसद में हाजीपुर सीट का प्रतिनिधित्व किया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement