Friday, April 19, 2024
Advertisement

Lockdown में लड़कियों पर बनाया जा रहा था रेंट देने का दबाव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने की मदद

बिहार के पटना में सैदपुर इलाके के एक लॉज में रहने वाली कुछ बालिका विद्यार्थियों में से एक ने ट्वीट किया कि लॉक डाउन के दौरान उनके ऊपर रेंट देने का दबाव डाला जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 19:34 IST
Union Minister Ravi Shankar Prasad- India TV Hindi
Image Source : FILE Union Minister Ravi Shankar Prasad

पटना: बिहार के पटना में सैदपुर इलाके के एक लॉज में रहने वाली कुछ बालिका विद्यार्थियों में से एक ने ट्वीट किया कि लॉक डाउन के दौरान उनके ऊपर रेंट देने का दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 9 लड़कियां एक लॉज में रह रही हैं और लॉक डाउन के कारण अपने घर भी नहीं जा पा रही हैं। उन्हें उनके मकान मालिक ने कहा है कि यदि समय पर रेंट नहीं दिया तो उन्हें लॉज खाली करना पड़ेगा। दुखी मन से उनमें से एक बालिका ने ट्विटर के द्वारा ये व्यथा जाहिर की और मदद की गुजारिश की।

इस विषय को पटना साहिब के सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के संज्ञान में ट्विटर पर सामाजिक कार्य करने वाले कुछ युवाओं जैसे कि अंकित जैन (@indiantweeter), पुनीत अग्रवाल (@PunitSpeaks) और नवरंग (@navrang) ने लाया। इन युवाओं ने इस विषय की गंभीरता और लॉक डाउन की मजबूरी को समझते हुए पटना साहिब के सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जी को ट्विटर पर टैग करते हुए इन बालिकाओं की मदद करने का अनुरोध किया।

कुछ ही देर में मंत्री महोदय के कार्यालय (@OfficeOfRSP) से इस ट्वीट का उत्तर आया और शिकायतकर्ता लड़की से अनुरोध किया गया कि वो अपना फ़ोन नंबर मंत्री कार्यालय के व्हाट्सएप नंबर पर शेयर करें। बालिका के फ़ोन नंबर को ट्विटर जैसे सार्वजानिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर माँगना उचित नहीं होता है इस लिए उन्हें व्हाट्सएप्प के द्वारा अपनी जानकारी देने का अनुरोध किया गया।

कुछ ही देर में व्हाट्सएप्प पर प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविशंकर प्रसाद के पटना कार्यालय से उनके पी.ए श्री मोहित कुमार ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और पूरी बात को समझा। फिर मकान मालिक से संपर्क किया गया और उनका पक्ष भी समझा गया। उसके बाद मकान मालिक से अनुरोध किया गया की वो संकट की घडी में बालिकाओं से किराया मांगने की जिद न करें। साथ ही मकान मालिक को ये भी आश्वासन दिया गया कि यदि उन्हें या उनके लॉज में रह रही लड़कियों को राशन आदि की कोई समस्या हो तो उसका समाधान मंत्री जी की तरफ से किया जायेगा। मकान मालिक ने भी लॉक डाउन से उत्पन्न परिस्थितियों की गंभीरता को देखते हुए किराये के लिए किसी भी प्रकार का कोई दबाव उनके लॉज में रह रही बालिकाओं पर न डालने का आश्वासन दिया।

इसके बाद उन में से एक बालिका ने व्हाट्सएप्प के जरिये मंत्री कार्यालय को बताया की मकान मालिक ने उन से बात कर किराये के लिए अपना आग्रह छोड़ दिया है और लॉक डाउन समाप्त होने तक उन्हें उसी लॉज में रहने की अनुमति दे दी है। इस मदद के लिए लॉज में रह रही सभी बालिकाओं ने मंत्री रविशंकर प्रसाद जी को सादर धन्यवाद दिया। मंत्री रविशंकर प्रसाद के कार्यालय ने ट्वीट कर इस विषय की जानकारी दी और बताया कि शिकायतकर्ता ने फोन पर और ट्वीट कर के इस बात की पुष्टि भी कर दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement