Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

ड्रग्स की इतनी बड़ी खेप बरामद, पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

असम में कई करोड़ रुपये का ड्रग्स जब्त किया गया है। जब्त दवाओं की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये आंकी गई है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 11, 2022 8:14 IST
ड्र्ग्स - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ड्र्ग्स

मादक पदार्थों की तस्करी से पूरी दुनिया परेशान है। यह सभी देशों के लिए एक बड़ी समस्या बन गई है। वहीं भारत के लिए एक चुनौती बन गया है। देश में हर दिन खबर सामने आती है कि इस बंदरगाह पर ड्रग्स की भारी खेप जब्त की गई है। आपको बता दें कि इंडियन नेवी, एनसीबी, डीआरआई समेत कई एजेंसियां ​​मिलकर ड्रग्स के खिलाफ काफी अभियान चलाती हैं। हाल के महीनों में अकेले बंदरगाहों पर ही हजारों करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है। इनमें सबसे ज्यादा मामले गुजरात और मुंबई में देखे गए थे। अब एक असम से आई है, जहां 70 करोड़ी ड्रग्स बरामद की गई है। 

इनपुट के आधार पर बड़ी कार्रवाई

असम में ड्र्ग्स की बड़ी खेप बरामद हुई है। पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ा है। अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि ड्रग पेडलिंग के आरोप में असम के कछार जिले में कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमाल महतो ने कहा कि शुक्रवार रात जिले के असम-मिजोरम सीमा क्षेत्र के पास मादक पदार्थ जब्त किया गया। जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये आंकी गई है।इनपुट के आधार पर पुलिस की एक टीम ने शुक्रवार रात मिजोरम से आ रहे दो ट्रकों को रोका। वाहनों की तलाशी के दौरान पुलिस टीम ने वाहनों से करीब दो लाख याबा की गोलियां बरामद कीं।

पिछले महीने 200 करोड़ के ड्रग्स बरामद 
महतो ने कहा- हमने मौके पर चार लोगों को गिरफ्तार किया और बाद में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि पिछले चार माह में पुलिस ने कछार जिले में 200 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का मादक पदार्थ जब्त किया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement