1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. पद, टिकट की इच्छा मत पालो, देश के लिए काम कर साबित करो काबिलियत: केजरीवाल

पद, टिकट की इच्छा मत पालो, देश के लिए काम कर साबित करो काबिलियत: अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यदि आप मेरे पास पद मांगने आते हैं, तो इसका मतलब है कि आप इसके लायक नहीं हैं और आपको इसे मांगना पड़ रहा है। आपको इस तरह से काम करना चाहिए कि मुझे कहना पड़े कि यह पद आपको संभालना चाहिए।”

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2021 17:51 IST
Arvind Kejriwal, Delhi CM- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AAMAADMIPARTY Arvind Kejriwal, Delhi CM

नयी दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से चुनाव लड़ने के लिए टिकट तथा पद मिलने की इच्छा नहीं रखने और इसके बजाय देश एवं समाज के लिए काम कर अपनी काबीलियत साबित करने को कहा। पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अपने ऑनलाइन संबोधन के दौरान, केजरीवाल ने कहा कि वह नहीं चाहते कि लोग उनकी पार्टी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस जैसी पार्टी के रूप में पहचानें। उन्होंने आप के लोगों से पद और टिकट की अपनी आकांक्षाओं का त्याग करने के लिए कहा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “यदि आप मेरे पास पद मांगने आते हैं, तो इसका मतलब है कि आप इसके लायक नहीं हैं और आपको इसे मांगना पड़ रहा है। आपको इस तरह से काम करना चाहिए कि मुझे कहना पड़े कि यह पद आपको संभालना चाहिए।” केजरीवाल ने कहा, “शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबा साहेब आंबेडकर हमारी पार्टी के दो शीर्ष आदर्श हैं। हमारे प्रत्येक कार्यकर्ता को उनकी तरह बलिदान देने के लिए तैयार रहना होगा।” आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की 10वीं बैठक वैश्विक महामारी के कारण ऑनलाइन हुई।

केजरीवाल ने कहा कि Aam Aadmi Party में कभी भी पद की इच्छा मत करना! हमें देश और समाज के लिए खूब काम करना है। इसलिए हमें पद और Ticket की इच्छा छोड़नी पड़ेगी। वरना हम भी BJP और Congress की तरह हो जाएंगे। हमारी पार्टी के दो परम आदर्श है- शहीद-ए-आजम Bhagat Singh Flag of India, बाबा साहब Ambedkar Books, इनकी तरह कुर्बानी देने और संघर्ष करने के लिए हमारे एक-एक कार्यकर्ता को तैयार रहना है। बता दें कि, आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी को विस्तार देने की योजना के तहत पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और गुजरात पर ध्यान केंद्रित कर रही है जहां चुनाव होने हैं।

Click Mania
bigg boss 15