Monday, May 06, 2024
Advertisement

इजराइली दूतावास के CCTV में दिखे दो संदिग्ध, ब्लास्ट करने वाले कहां गए? जानें अब तक के सारे अपडेट

दिल्ली में मंगलवार को इजराइली दूतावास के पास हुए ब्लास्ट को लेकर पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे हैं। सूत्रों ने बताया कि सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखाई दिए हैं।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 27, 2023 10:43 IST
घटना स्थल पर जांच करती दिल्ली पुलिस- India TV Hindi
Image Source : PTI घटना स्थल पर जांच करती दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट मामले की जांच में दिल्ली पुलिस की 12 से ज्यादा टीमें जुटी हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक, कई किलोमीटर के इलाके में संदिग्ध गाड़ियों की जांच सीसीटीवी के जरिए की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज से पुलिस केस सुलझाने की कोशिश कर रही है। संदिग्ध धमाके वाली जगह पर दिल्ली पुलिस के जवान अभी भी तैनात है। पैरामिलिट्री फोर्स को भी तैनात किया गया है। जांच एजेंसियां दिल्ली एयरपोर्ट पर भी सतर्क हैं। अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स पर नजर रखी जा रही है।

1000 सीसीटीवी की जांच की जा रही

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी में दो संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं। पुलिस दोनो संदिग्ध का रूट मैप तैयार कर रही है। इसके लिए आसपास के 1000 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की जा रही है। ये वो कैमरे हैं जो आसपास के सड़कों पर लगे हैं। इनके जरिए रूट मैप बनाया जा रहा है। वहीं, दिल्ली पुलिस को एक पत्र भी मिला है जो इंग्लिश में लिखा है। पत्र एंबेसी को लिखा गया है जिसमे धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। लेटर पर Sir Allah resistence नाम लिखा है। 

 

मंगलवार शाम को हुआ था ब्लास्ट

बता दें कि दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित इजराइल के दूतावास के पास मंगलवार शाम एक विस्फोट हुआ था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। विस्फोट के संबंध में इजराइली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर ने कहा, ‘‘हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि शाम करीब 5:48 बजे दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा टीम अब भी स्थिति की जांच कर रही हैं।  एनआईए ने भी घटना की जांच की है। फिलहाल इस मामले में अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement