Friday, June 14, 2024
Advertisement

दिल्ली: फायर बिग्रेड की 16 गाड़ियां और धमाके की आवाजें, ऐसा था विवेक विहार में लगी आग का मंजर

दिल्ली के विवेक विहार में भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां बेबी केयर सेंटर में भीषण आग लग गई, जिसे अब तो बुझा दिया गया है लेकिन अब भी वहां से रुक-रुक कर धमाके की आवाज आ रही है। बता दें कि इस घटना में जलने से 6 बच्चों की मौत हो गई है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 26, 2024 14:33 IST
Vivek Vihar Baby Care Centre fire accident sound of explosion coming intermittently has the danger b- India TV Hindi
Image Source : PTI बेबी केयर सेंटर में रुक-रुक कर आ रही धमाके की आवाज

दिल्ली के विवेक विहार में दर्दनाक हादसा देखने को मिला है। यहां बेबी केयर सेंटर में शनिवार की रात भीषण आग लग गई। इस घटना में 6 बच्चों की जलने से मौत हो गई है। साथ ही 6 घायल बच्चों का इलाज अस्पताल में जारी है। इस घटना में एक बच्चे की मौत आग लगने से पहले ही हो चुकी थी। बता दें कि 7 मृत बच्चों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। इस बीच बेबी केयर सेंटर में रुक-रुक कर धमाके की आवाजें आ रही है। बता दें कि इस घटना में वहां खड़ी 16 गाड़ियों में भी आग लग गई। इस घटना के बाद से आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है।

Related Stories

क्या है मामला?

दरअसल दिल्ली की दमकल विभाग को देर रात 11.32 बजे सूचना मिली की विवेक विहार के बेबी केयर सेंटर में आग लग गई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए आनन-फानन में फायर ब्रिगेड ने मोर्चा संभाला और मौके पर 9 गाड़ियां भेज दी गईं। इस दौरान फायर ब्रिगेड की टीम ने 12 बच्चों को बेबी केयर सेंटर से रेस्क्यू किया। इस घटना में झुलसने के बाद 6 बच्चों की मौत हो गई। वर्तमान में 1 बच्चा वेंटिलेटर पर है और 5 बच्चे हॉस्पिटल में एडमिट हैं। बच्चों को ईस्ट दिल्ली एडवांस्ट केयर हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है। बता दें कि आग इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते आग तीन मंजिला इमारत तक फैल गई। 

क्या बोले अधिकारी?

बता दें कि बच्चों को बचाने के लिए स्थानीय लोग भी पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद के लिए आगे आ गए। डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग के मुताबिक, "आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। गर्ग ने कहा कि विवेक विहार क्षेत्र के ब्लॉक बी, आईटीआई के पास, बेबी केयर सेंटर में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके बाद कुल दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर भेज दी गई थीं।" वहीं फायर ऑफिसर राजेंद्र अटवाल ने बताया कि रात 11.32 बजे फायर सर्विस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक अस्पताल में आग लग गई है और कुल 16 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग के पूरी तरह बुझा दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement