Thursday, May 09, 2024
Advertisement

12वीं में 70 परसेंट से ऊपर लाने वालों की बल्ले-बल्ले, 26 जुलाई को मिलेंगे लैपटॉप; सीएम शिवराज ने की घोषणा

एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि कक्षा 12वीं में 70 परसेंट से ज्यादा मार्क्स लाने वाले प्रदेश के सभी स्टूडेंट्स 26 जुलाई को लैपटॉप दिए जाएंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: July 10, 2023 17:42 IST
मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान - India TV Hindi
Image Source : FILE मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में कक्षा 12वीं में 70 परसेंट से ऊपर लाने वालों के लिए एक खुशखबरी है। एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि कक्षा 12वीं में 70 परसेंट से ज्यादा मार्क्स लाने वाले प्रदेश के सभी स्टूडेंट्स 26 जुलाई को लैपटॉप दिए जाएंगे। इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर करके दी। बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2023 के लिए निःशुल्क लैपटॉप वितरण योजना शुरू करने की घोषणा की थी। 

क्या है मुख्य लक्ष्य

इस कार्यक्रम के तहत, मध्य प्रदेश सरकार का लक्ष्य 12वीं कक्षा में अकादमिक रूप से उत्कृष्ट छात्रों को प्रोत्साहन प्रदान करके लैपटॉप हासिल करने के लिए प्रोत्साहित करना है। इस योजना के माध्यम से सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के 12वीं कक्षा में पास करने वाले होनहार छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए  25000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा MP Free Laptop Yojana को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य छात्रों को लैपटॉप प्रदान करना और शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करना है

मध्य प्रदेश के निवासी ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना का लाभ उठाने के लिए आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 6 लाख रुपये या फिर उससे कम होनी चाहिए। मध्य प्रदेश के सीएम ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए 26 जुलाई को लैपटॉप दिए जानें की घोषणा की। 

ये भी पढ़ें: जानते हैं, भारते का पहला राज्य कौन सा था?

बिहार पुलिस प्रोहिबिशन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement