Thursday, May 16, 2024
Advertisement

JEE Main 2022: JEE Main का दूसरा चरण स्थगित, अब 25 जुलाई से होगी परीक्षा

JEE Main 2022: JEE Main के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा (JEE Main 2nd Semester Exam) 25 जुलाई 2022 से आयोजित की जाएगी, जिसके लिए करीब 6.29 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari
Published on: July 20, 2022 19:40 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • 21 जुलाई को जारी होंगे एडमिट कार्ड
  • 6.29 लाख उम्मीदवारों ने कराया रजिस्ट्रेशन
  • पहले एंट्रेंस एग्जाम 21-30 जुलाई तक होना था

JEE Main 2022: National Examination Agency (NTA) ने बुधवार को JEE Main के दूसरे सत्र की परीक्षा स्थगित कर दी है, अब यह परीक्षा 25 जुलाई को होगी। NTA ने JEE Main के दूसरे सेमेस्टर के एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा कर दी है। NTA ने इसके बारे में बुधवार को एक नोटिस जारी किया है। 

किस कारण स्थगित हुई परीक्षा

एक अधिकारी ने बताया कि हमें पर्याप्त तैयारी के लिए दो परीक्षाओं के बीच कुछ टाइम गैप की जरूरत है। सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के पहले चरण के अंत और परीक्षा की शुरुआत के बीच पर्याप्त बफर रखने के लिए है। बता दें कि, CUET के पहला चरण का एग्जाम 15 से 20 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है।

21 जुलाई को जारी होंगे एडमिट कार्ड

JEE Main के दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा (JEE Main 2nd Semester Exam) 25 जुलाई 2022 से आयोजित की जाएगी, जिसके लिए करीब 6.29 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। NTA ने बताया कि परीक्षा देश भर के देश के बाहर 17 शहरों समेत 500 शहरों में आयोजित की जानी है। इससे पहले, एंट्रेंस एग्जाम 21 से 30 जुलाई तक आयोजित होने वाली थी। NTA  ने परीक्षा का पहला सेमेस्टर 23 से 29 जून तक आयोजित किया था और रिजल्ट 12 जुलाई को घोषित किया था।

NTA के मुताबिक JEE Main Session-2 के एडमिट कार्ड 21 जुलाई को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड NTA की

आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध कराई जाएगी। उम्मीदवार इसे अपने एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement