Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC CGL 2023: आज जारी हो सकता है एसएससी सीजीएल 2023 नोटिफिकेशन, यहां जानें पूरी डिटेल

SSC CGL Bharti 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) की तरफ से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल भर्ती परीक्षा (CGL 2023) का आज नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इसके जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो हो जाएगी।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 03, 2023 15:03 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

SSC CGL Bharti 2023: सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन(SSC) की तरफ से कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल भर्ती परीक्षा (CGL 2023) का आज नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इसके जारी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू हो हो जाएगी। एक बार आवेदन शुरू होने के बाद इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसासाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

कैंडीडेट्स नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें। नोटिफकेशन को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इससे पहले, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 1 अप्रैल 2023 को नोटिफकिकेशन जारी होनी थी, लेकिन किन्हीं कारणोंवश संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2023 की अधिसूचना नहीं हो पाई। आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही शुरू होनी थी, जो 1 मई तक चलनी निर्धारित है। 

इस  परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को केंद्रीय विभागों में नौकरी मिलती है। इसके लिए कैंडिडेट्स सभी फेज की परीक्षा पास करनी होती है। बता दें कि साल 2022 में सीजीएल के माध्यम से 37 हजार पदों पर भर्ती निकाली गई थी। ऐसे में उम्मीद है कि इस साल भी आयोग द्वारा बंपर स्केल पर नौकरियां निकाली जाएंगी।

ये भी पढ़ें- Assam CEE 2023: आज आवेदन करने की लास्ट डेट, जल्द करें अप्लाई

IGNOU December TEE 2022: इग्नू दिसंबर 2022 टर्म एंड परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement