Friday, April 19, 2024
Advertisement

मायावती का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम में न आएं हमारे लोग

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोमवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए ‘अपने लोगों’ को भ्रम में न पड़ने की अपील की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2019 11:49 IST
Don't spread rumours of leaving 7 seats, says Mayawati to Congress | PTI File- India TV Hindi
Don't spread rumours of leaving 7 seats, says Mayawati to Congress | PTI File

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोमवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए ‘अपने लोगों’ को भ्रम में न पड़ने की अपील की। मायावती ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है। उन्होंने कहा कि गठबंधन अकेले भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए काफी है। आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को ऐलान किया था कि वह सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए यूपी की 7 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

मायावती ने ट्विटर के जरिए कहा, ‘कांग्रेस यूपी में भी पूरी तरह से स्वतंत्र है कि वह यहां की सभी 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करके अकेले चुनाव लड़े आर्थात हमारा यहां बना गठबंधन अकेले बीजेपी को पराजित करने में पूरी तरह से सक्षम है। कांग्रेस जबर्दस्ती यूपी में गठबंधन हेतु 7 सीटें छोड़ने की भ्रान्ति ना फैलाए।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘BSP एक बार फिर स्पष्ट कर देना चाहती है कि यूपी सहित पूरे देश में कांग्रेस पार्टी से हमारा किसी भी प्रकार का तालमेल व गठबंधन आदि बिल्कुल भी नहीं है। हमारे लोग कांग्रेस पार्टी द्वारा आए दिन फैलाए जा रहे किस्म-किस्म के भ्रम में कतई ना आएं।’


आपको बता दें कि राजनीतिक दृष्टि से अत्यंत महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने रविवार को ऐलान किया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में वह सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के लिए 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा था कि सपा-बसपा-रालोद के लिए कांग्रेस 7 सीटें छोड़ रही है जिनमें मैनपुरी, कन्नौज और फिरोजाबाद शामिल हैं। उन्होंने कहा था कि इसके अलावा पार्टी उन सीटों पर किसी प्रत्याशी को नहीं उतारेगी, जिन पर BSP सुप्रीमो मायावती, RLD प्रमुख अजित सिंह और उनके बेटे जयंत के चुनाव लड़ने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी हैं, उसी क्रम में हम गठबंधन के लिए 7 सीटें छोड़ रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement