Cash Movie Review: नोटबंदी पर कॉमेडी फिल्म है 'कैश'

'कैश' में अमोल पाराशर, कविन दवे, गुलशन ग्रोवर, स्वानंद किरकिरे, स्मृति कालरा और पवन चोपड़ा प्रमुख भूमिकाएँ निभा रहे हैं।

IANS IANS
Updated on: November 19, 2021 12:30 IST
Cash Movie Review:
Photo: TWITTER-HOTSTAR

Cash Movie Review:

  • फिल्म रिव्यू: कैश
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: 19 नवंबर 2021
  • डायरेक्टर: ऋषभ सेठ
  • शैली: कॉमेडी

अमोल पाराशर, गुलशन ग्रोवर और स्मृति कालरा की फिल्म 'कैश' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म की कहानी नोटबंदी के इर्द गिर्द बुनी गई है। अमोल इस फिल्म में अरमान गुलाटी का रोल निभा रहे हैं। जो इंडिया का एलोन मस्क बनना चाहता है, और वह फ्रेश आइडियाज के साथ स्टार्ट-अप योजनाएं बनाता है मगर हर बार फेल हो जाता है। तीन स्टार्ट-अप फेल होने के बाद, उसकी जिंदगी में डिमोनेटाइजेशन एक आशीर्वाद के रूप में आता है, उस पर वो कैसे मुनाफा कमाना चाहता है यही इस फिल्म की कहानी है।

ऋषभ सेठ द्वारा निर्देशित 'कैश' में अमोल पाराशर, कविन दवे, गुलशन ग्रोवर, स्वानंद किरकिरे, स्मृति कालरा और पवन चोपड़ा प्रमुख भूमिकाएँ निभा रहे हैं। अरमान गुलाटी के रूप में अमोल पाराशर में एक स्ट्रीट-स्मार्ट बिजनेस का उत्साह, स्वभाव और रवैया है, वो कोशिश करता है कि इस नोटबंदी से वो अपनी किस्मत निखारे। अपने दोस्त सोडा के साथ मिलकर वह आखिरकार डिमोनेटाइजेशन के दौरान लोगों के धन को वैध बनाने का एक अवसर पाता है।

लेकिन कहते हैं ना ज्यादा लालच महंगी साबित हो सकती है। वो एक स्थानीय राजनेता (गुलशन ग्रोवर) की ब्लैक मनी वाइट करने के चक्कर में फंस जाता है। वह अपने चाचा, प्रेमिका और सबसे अच्छे दोस्त के साथ जेल में बंद हो जाता है, लेकिन इस रोलर-कोस्टर राइड के दौरान भी वो कई प्लान बनाता है, क्योंकि उसका दिमाग एक बिजनेसमैन का है। क्या वो एक सफल बिजनेसमैन बनने में कामयाब होगा? 

यह फिल्म मस्ती से भरपूर है जिन लोगों को कॉमेडी फिल्में देखना पसंद है वो ये फिल्म जरूर पसंद करेंगे। अरमान गुलाटी आपका दिल जीत लेंगे। ये फिल्म हमें मैसेज भी देती है कि पैसा कमाना आसान नहीं होता है।

अमोल पाराशर, अरमान के रूप में, एक चतुर, उत्साही और जिंदगी से भरपूर शख्स के रोल में छा गए हैं। नेहा के रूप में स्मृति कालरा, और सोडा के रूप में कविन दवे का काम भी बढ़िया है।

विशेष भट्ट द्वारा निर्मित फिल्म, ऋषभ सेठ के निर्देशन में पहली फिल्म है, और उन्होंने एक तेज-तर्रार फिल्म को रोल आउट करने का सराहनीय काम किया है और किसी भी मोड़ पर फिल्म आपको बोर नहीं करेगी।

bigg boss 15