Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

पुलिस ने लता, सचिन का मजाक उड़ाने वाले वीडियो को ब्लॉक करने को कहा

कॉमेडियन तन्मय भट्ट के 'AIB' के एक वीडियो में क्रिकेट के महानायक सचिन तेंदुलकर और सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का मजाक उड़ाया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 30, 2016 18:35 IST
aib's tanmay bhatt mocks sachin tendulkar and lata...- India TV Hindi
aib's tanmay bhatt mocks sachin tendulkar and lata mangeshkar.

मुंबई: मुंबई पुलिस ने फेसबुक और यूट्यूब से गायिका लता मंगेशकर और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ कथित मजाकिया बातचीत वाले कॉमेडियन तन्मय भट्ट के वीडियो को ब्लॉक करने को कहा है जिसके सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया था। इस मामले में शिवसेना, भाजपा तथा मनसे ने आज तन्मय और एआईबी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। संगीत और क्रिकेट जगत की दिग्गज हस्तियों को कथित रूप से अभद्र तरीके से दिखाने के तरीके पर बॉलीवुड से भी तीखी प्रतिक्रिया आई है और कई कलाकारों ने ऑनलाइन कॉमेडी समूह एआईबी के सदस्य तन्मय द्वारा बनाये गये वीडियो की निंदा करते हुए इसे खराब बताया है। गत 26 मई को फेसबुक पर डाले गये सचिन वर्सेस लता सिविल वार शीर्षक वाले वीडियो में 86 साल की गायिका और 43 वर्षीय क्रिकेटर का मजाक उड़ाया गया है।

डीजीपी :परिचालन: संग्राम सिंह निशानदार ने कहा कि मनसे ने इस संबंध मंे शिवाजी पार्क थाने में शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने वीडियो की प्रति ले ली है और आगे की कार्रवाई से पहले विशेषग्यों से कानूनी राय ली जाएगी। निशानदार ने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने फेसबुक और यूट्यूब को पत्र लिखकर उनसे वीडियो और इसके लिंक को ब्लॉक करने का अनुरोध किया है। डीजीपी ने कहा कि शहर पुलिस की विशेष शाखा जांच कर रही है। मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष शेलार ने इस बारे में शहर पुलिस आयुक्त दत्ता पाडसालगीकर से शिकायत की थी जिसके बाद जांच शुरू की गयी। राज ठाकरे नीत मनसे की फिल्म इकाई चित्रपट सेना ने पुलिस से वीडियो और इसके ऑनलाइन लिंक को ब्लॉक करने का भी अनुरोध किया। मनसे ने कथित तौर पर तन्मय की पिटाई की भी धमकी दी है।

चित्रपट सेना के अध्यक्ष अमेय खोपकर शिकायत दर्ज कराने के लिए मुुंबई पुलिस के साइबर प्रकोष्ठ में गये। उन्होंने कहा, मनसे तन्मय भट्ट को शहर में शो नहीं करने देगी और पुलिस को जल्द से जल्द उसे गिरफ्तार करना चाहिए। वीडियो पर कड़ी आपत्ति जताते हुए शिवसेना ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से वीडियो के माध्यम से कथित तौर पर सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश के लिए एआईबी और तन्मय के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। पार्टी नेता नीलम गोरे ने फडणवीस को पत्र लिखकर वीडियो बनाने में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वीडियो के बारे में उन्होंने आरोप लगाया है कि यह अस्थिर मानसिकता के लोगों ने बनाया है।

नीलम ने कहा, ऐसे लोग सचिन और लता ताई जैसी हस्तियों की लोकप्रियता का खुद को मशहूर करने के लिए दुरूपयोग करने की कोशिश करते हैं। शिवसेना नेता ने कहा, मैंने मुंबई के पुलिस आयुक्त को भी पत्र लिखकर तन्मय भट्ट और एआईबी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। शेलार ने इस विषय पर शहर पुलिस आयुक्त से बात की और कार्रवाई की मांग की है। तन्मय ने कॉमेडी के वीडियो में कुछ भी गलत नहीं होने की बात करते हुए एक बयान में कहा कि जिन लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है वे अपने विचार एक विशेष आईडी पर उन्हें भेजें और बताएं कि उन्हें क्या पसंद आया।

उन्होंने कुछ ट्वीट किये जिनमें उन्होंने अपने विरोधियों तक भी अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की। तन्मय ने कहा, रोस्ट वाले दिन याद आ गये बाई गॉड। भारत माता की जय। भट्ट ट्विटर पर ट्रेंड करने लगे और सोशल मीडिया में उनकी आलोचना वाले संदेशों की भी बाढ़ लग गयी। मनसे चित्रपट सेना की कार्यकारी अध्यक्ष शालिनी ठाकरे ने कहा कि उन्होंने साइबर प्रकोष्ठ के अधिकारियों से मुलाकात की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement