Sunday, May 19, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: वोटिंग करने आए युवक ने पेट्रोल डालकर EVM में लगा दी आग, मचा हड़कंप-देखें वीडियो

महाराष्ट्र के सोलापुर में मंगलवार को मतदान जारी था कि तभी एक युवक मतदान करने आया और ईवीएम पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। युवक काफी नाराज था, बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। देखें वीडियो-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: May 07, 2024 19:54 IST
man set fire evm- India TV Hindi
युवक ने ईवीएम में लगाई आग

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार, सात मई को संपन्न हो गया। मतदान के दौरान छिटपुट घटनाओं के साथ ही महाराष्ट्र के सोलापूर के सांगोला तालुका में एक बड़ी घटना सामने आई है। एक  मतदाता ने मतदान के दौरान ईवीएम मशीन को जलाने की कोशिश की। उसने पेट्रोल डालकर ईवीएम को जलाने की कोशिश की जिससे ईवीएम थोड़ी सी काली पड़ गयी है। हालांकि कहा जा रहा है कि ईवीएम और बाकी की मशीन ठीक ठाक हैं। मतदान पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। ना तो ईवीएम को रिप्लेस किया गया और ना ही मशीन पर मतदान की प्रक्रिया फिर से शुरू की गई। इस दौरान मतदान की प्रक्रिया भी जारी रही और जो मशीन में मतदान दर्ज हुआ है उस पर भी कोई असर नहीं हुआ है।

देखें वीडियो

सोलापुर के जिला अधिकारी आशीर्वाद कुमार के मुताबिक मशीन सही सलामत है और उस मशीन से जो भी मतदान किया गया है वह रिकॉर्ड हो गया है और इसे लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या नही हुई है। उस युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और आगे की कारवाई की जा रही है।

शख्स ने एक नहीं तीन ईवीएम को लगाई आग

घटना मंगलवार के दोपहर की है, जब महाराष्ट्र के माधा लोकसभा क्षेत्र के बगलवाड़ी गांव में एक मतदान केंद्र पर एक ही व्यक्ति ने पेट्रोल छिड़ककर कम से कम तीन इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को आग लगा दी। अधिकारियों के अनुसार, दोपहर करीब 1 बजे, वह व्यक्ति पेट्रोल की एक बोतल लेकर मतदान केंद्र में घुस गया, उसे वहां कम से कम तीन ईवीएम पर डाला और आग लगा दी, जिससे अन्य मतदाता और वहां ड्यूटी पर मौजूद चुनाव अधिकारी हैरान रह गए। बाहर निकलने से पहले वह कथित तौर पर 'जय मराठा', 'एक मराठा, लाख मराठा' आदि नारे लगा रहे थे, लेकिन मतदान केंद्र के बाहर तैनात पुलिस सुरक्षा ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

(रिजवान शेख की रिपोर्ट)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement